Breaking News
Home / Viral / प्रेम के आगे आखिर मौत ने भी घुटने टेके , सच्चे प्यार की सबसे बड़ी मिसाल पति पत्नी एक चीता पर लेटे ।

प्रेम के आगे आखिर मौत ने भी घुटने टेके , सच्चे प्यार की सबसे बड़ी मिसाल पति पत्नी एक चीता पर लेटे ।

इस दुनिया में हम अनेकों बंधन से बंधे हुए होते है , कभी माता पिता , कभी भाई बहन , कभी मित्र तो कभी रिश्तेदार पर एक रिश्ता ऐसा भी होता है जिसे की भगवान खुद बनाता है , जिसमे कि दो अनजान और अपरिचित लोग एक दूसरे से मिलते हैं और अपने नए जीवन की शुरुआत करते हैं , वो पहले भले ही एक दूसरे के लिए अनजान हो और एक दूसरे को बिलकुल हुई ना जानते हो पर लेकिन धीरे धीरे वो एक दूसरे की सभी बातें समझने लगते हैं और अपने अच्छे और बुरे समय के साथी बन जाते हैं व सभी सुख और दुख बाटा करते हैं ।

 

ऐसा पवन होता है पति पत्नी का रिश्ता

इन लोगों के बीच चाहे कितनी तकरार हो या फिर वो कितना भी लड़ भिड़ ले पर लेकिन फिर भी ये एक दौर से ज्यादा देर तक नाराज़ नही रह सकते , दोनो ही एक साथ मिलकर घर और परिवार को संभालते हैं और हमें एक दूजे के साथ रहने के वादे करते हैं और उन्हे निभाने की कसम भी खाते हैं । आज हम आप सभी को ऐसे ही जोड़े के विषय मैने बताने जा रहे हैं जिसमे सालो तक एक दूसरे का साथ निभाने वाले पति पत्नी ने अपना एक दूसरे के लिए समर्पित होने का वादा मरने के बाद भी नही छोड़ा ।

कुछ इस तरह से घटित हुई घटना

जी हां हम आज बात करने जा रहे हैं एक सच्ची घटना की जिसे की सच्चे प्यार का उदाहरण भी कह सकते है या फिर किस्मत का एक खेल भी । लेकिन जिस किसी भी इंसान ने इस मंजर को देखा उसकी आंखें नम हो उठी । भारत में नागौर जिले में इस घटना को घटित होते हुए देखा देखा गाया और सभी देखने वालो की आंखों से आंसू बहते चले गए , रुक नही पाए । व इस पूरे दृश्य को देखने के बाद लोग बेहद ज्यादा भावुक हो उठे और उनकी आंखें उनके काबू में न रही और आंसू अपने आप जहर आ गए । रिपोर्ट के अनुसार यह पूरा मुद्दा है राजस्थान के नागौर जिले के रूण गांव का , खबरों की माने तो यह पर एक विवाहित जोड़े ने अपनी जिंदगी का 58 साल लंबा जीवन एक विवाहित जोड़े के रूप में जीने के बाद ही एक साथ। अपनी आखिरी सांसें ली । बताया तो यह भी जा रहा है की इस जोड़े आखिरी आहें एक ही साथ भरी थीं और फिर एक साथ ही दुनिया को अलविदा कह दिया । उनके उस गांव में इस जोड़े की मिसाल दी जाती थी पर ये मिसाल हमेशा के लिए कायम हो गई और दोनो पति पत्नी की चिता में एक साथ अग्नि दी गई ।

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.