Home / Bollywood / बिज़नेस विदेश में छोड़ मियाँ बीवी आए भारत, इस काम को शुरू करके आज कमा रहे है करोड़ों

बिज़नेस विदेश में छोड़ मियाँ बीवी आए भारत, इस काम को शुरू करके आज कमा रहे है करोड़ों

भारत देश के लिए बोला जाता है कि इस देश मे टैलेंट की कोई भी कमी नही है और यही वजह है कि आज के समय मे दुनिया की जितनी भी बड़ी-बड़ी कंपनी है उन सभी मे एक भारतीय ही काम कर रहा है. अगर सीधे शब्दों में बोला जाए तो भारत मे रहने वाले लोग विदेशी कंपनी में काम करके पूरी दुनिया मे पूरे देश का नाम रोशन कर रहे है. ऐसे एक नही बल्कि बहुत सारे लोग है जो आज के समय मे विदेशी कंपनी में बहुत बड़े पद है. बोला जाता है कि एक भारतीय का सपना होता है कि उसे विदेश में नौकरी करनी है ऐसा इसलिए क्योंकि विदेश में नौकरी करने के लिए वहां की कंपनी काफी ज्यादा पैसे देते है. आज हम आपको आगे आर्टिकल में एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएगे जो कि अमेरिका की नामी सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता था और सालाना के लाखों रुपए कमाता था लेकिनीस व्यक्ति ने अपना खुद का कारोबार यानी कि बिज़नेस शुरुर करने की लिए यह नौकरी छोड़ दी और वर्तमान समय मे इस व्यक्ति ने खुद के बिज़नेस को इतना ज्यादा बड़ा लिया है कि वह करोड़ो की सम्पति का मालिक बन चुका है. आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि यह व्यक्ति है कोंन जिसने अमेरिका की अच्छी-खासी नौकरी छोड़कर खुद का बिज़नेस स्टार्ट कर लिया.

बिज़नेस

अमेरिका में बिज़नेस की लाखों की नौकरी छोड़ किया खुद का कारोबार शुरू, लाखो रुपए लगाकर किया यह काम शुरू

हमारे भारत देश के लिए बोला जाता है कि यहां पर रहने वाले लोगो पूरी दुनिया पर राज करते है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज के समय मे दुनिया की लगभग सभी की सभी बड़ी कंपनियों में भारतीय ही मौजूद है लेकिन कुछ लोग ऐसे होते है जो कि खुद का बिज़नेस शुरू करने के लिए विदेश में मिलने वाली लाखो की नौकरी भी छोड़ देते है. ऐसे ही भारतीय है जिन्होंने खुद का काम शुरू करने के लिए अमेरिका की सॉफ्टवेयर इंजीनियर की अच्छी-खासी नौकरी छोड़ दी. आपको बता दे कि इनका नाम संदीप है जो कि अमेरिचा में अच्छा खासा कमाते थे लेकिन उन्होंने अपनी नौकरी को छोड़कर एक मिठाई का बिज़नेस शुरू किया और आज के समय मे वह करोड़ो की सम्पति के मालिक बन चुके है. संदीप ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पहले साल 55 लाख रुपए की मिठाई बेची थी और इसके बाद पीछे मुड़कर नही देखा और अपने बिज़नेस को दिन-प्रतिदिन सफल ही बनाते गए. आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि संदीप ने ऐसी कोनसी मिटाई बना दी जिससे उसकी बिक्री इतनी ज्यादा हुई कि वह रातो-रात करोड़पति बन गया.

बिज़नेस

सदीप ने लाखों रुपए का निवेश करके पत्नी के साथ शुरू किया मिठाई का व्यापार, आज है करोड़ो की सम्पति के मालिक

वर्तमान समय मे हर जगह भारतीय नागरिक संदीप की बाते हो रही है जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ मिलकर मिठाई का बिज़नेस शुरू किया. आपको बता दे कि संदीप ने लड्डू बनाने का बिज़नेस शुरू किया. यह लड्डू बिल्कुल अलग प्रकार के है ऐसा इसलिए क्योंकि इस लड्डू में ऐसी कोई भी चीज नही है जो कि शरीर की फिटनेस के लिए ठीक नही हो लेकिन फिर भी इसका स्वाद बाजार में मिलने वाले आम लड्डू से भी बहुत अच्छा है. आपको बता दे कि सदीप और उनकी पत्नी कविता ने अपनी इस कंपनी का नाम लड्डू बॉक्स रखा जो कि वर्तमान समय मे भारत की सबसे बड़ी मिठाई की कंपनियों में से एक बन गई है. आपको बता दे कि आज दोनो पति-पत्नी इस कंपनी से महीने के करोड़ो रूपये कमा रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *