Breaking News
Home / NEWS / उशिक गाला ने 311 रुपये से शुरू की बिज़नेस, अब 65 करोड़ का साम्राज्य है

उशिक गाला ने 311 रुपये से शुरू की बिज़नेस, अब 65 करोड़ का साम्राज्य है

उशिक गाला की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है. इनकी कहानी हमे बताती है की जब तक आप मेहनत की आग में नहीं जलेंगे तब तक सफलता आपको प्राप्त नहीं हो सकती. कुछ होते हैं जिन्हें बिना किये ही सब कुछ मिल जाता है, लेकिन उशिक एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आज सपनी सूझ, बूझ और समझदारी के साथ सभी के लिए एक मिसाल बन चुके हैं. आइये जानते हैं उशिक की सफलता की कहानी और जानते हैं कैसे उन्होंने अपने इस प्लान को पंख दिए और करोड़ों का साम्राज्य खड़ा किया.

उशिक गाला

कुछ इस प्रकार बने उशिक गाला करोड़ों की संपत्ति के मालिक

उशिक मुंबई से हैं, इन्होने अपना हाथ बिज़नेस में उस समय डाला जब इनका फैमिली बिज़नेस पूरी तरह से नुक्सान में जा चूका था, उस वक़्त उशिक ने मन बन लिया की वे इस बिज़नेस को इस प्रकार डूबने नहीं देंगे. उस वक़्त उनके पास सिर्फ जेब में 311 रूपये थे. उशिक ने लेकिन ठान लिया की अब चाहे जो हो जाए, वे इस बिज़नेस को यूँ खत्म नहीं होने देंगे. साल 2012 में जैसे ही रिसेशन खत्म हुआ उशिक ने एक बार फिर मार्किट में नई स्ट्रेटेजी के साथ ब्राइडल कॉस्ट्यूम बिज़नेस शुरू किया. मार्किट में कम्पटीशन बहुत था लेकिन उशिक ने हार नहीं मानी.

उशिक गाला

आज उशिक ने कुछ इस प्रकार अपने बिज़नेस को चढ़ाया है सफलता की सीडी पर

2014 में उशिक ने ‘सुमाया लाइफस्टाइल’ नाम से एक नया बिज़नेस शुरू किया। उन्होंने बाजार का विश्लेषण किया और पाया कि पहले महिलाओं के सांस्कृतिक परिधान और व्यवसाय महिलाओं के लिए अच्छे नहीं थे क्योंकि बाजार नए फैशन की ओर बढ़ रहा था। उशिक ने अपने बिज़नेस की स्ट्रेटेजी बदल दी, और नई स्ट्रेटेजी के साथ अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाया. इसके बाद उनका बिज़नेस इस तरह बढ़ा की वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन गए. अपनी इस यात्रा में उशिक ने एक बात अच्छे से जान ली की इस दुनिया में शिकायतों की कोई जगह नहीं है.

उशिक गाला

सुमाया लाइफस्टाइल की सफलता के बाद, उन्होंने कपड़ा निर्माण कंपनी ‘सुमाया फैबरी’ से शुरुआत की; जो सुमाया लाइफस्टाइल की एक ग्रुप कंपनी है और इसका सालाना टर्नओवर 50-60 करोड़ है। मार्च 2018 तक, दोनों कंपनियों का अनुमानित कारोबार लगभग 614 करोड़ रुपये है। इस बिज़नेस में सफल होने के बाद, उन्होंने वर्ष 2014-2015 में एक एंजेल निवेशक के रूप में एक ट्रैवल ऐप ‘गाइडो टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड’ में भी उन्होंने निवेश किया| पूरे समूह के कपड़े, वित्तपोषण और अन्य व्यवसायों के रूप में सुमाया की शुद्ध संपत्ति लगभग 650 करोड़ रुपये है।

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद. और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About apporva

Leave a Reply

Your email address will not be published.