Breaking News
Home / Bollywood / यूपी पुलिस ने बचाया तड़पती बदरिया को

यूपी पुलिस ने बचाया तड़पती बदरिया को

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर इलाके  से एक दिल जीतने वाली वीडियो सामने आई है। इस वीडियो में फतेहपुर का एक पुलिसकर्मी बंदरिया के गर्भ में फँसे मृत बच्चे को बाहर निकालकर बंदरिया की जान बचाता दिख रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरलहो रहा  है।

क्या बड़ा काम कर दिखाया पुलिस वाले ने ?

वीडियो में देखा जा सकता  हैं कि प्रसव के दौरान, बच्चा बंदरिया के गर्भ  में ही फँसा रह गया था जिससे वह नाली के पास दर्द से कराह रही होती है। इसी बीच एक पुलिस कर्मी आता है और बंदरिया को  तौलिए से पकड़ लेता  है ,ताकि वह बंदरिया की मदद कर सके और तोलिए से पकड़ने के पीछे यह कारण होता है की बंदरिया को तकलीफ न हो । बंदरिया बहुत ज्यादा  घबरा जाती है और फिर   दर्द में भागने की कोशिश करती है। बंदरिया अपने आप को पुलिस वाले से छुड़ाना चाह रही थी क्योंकि उसे लग रहा था की पुलिस वाला बंदरिया के साथ कुछ गलत कर रहा है ।लेकिन पुलिसकर्मी मदद करने के लिए उसे पकड़ता है और पीछे से बच्चे को निकालता है और फिर जैसे ही बंदरिया से  वो मृत बच्चा अलग होता है उसे पुलिस कर्मियों ने  छोड़ दिया था ।

इस वीडियो को फतेहपुर पुलिस ने अपने अकॉउंट से साझा  किया है। फतेहपुर पुलिस ने इस वीडियो के साथ लिखा, “UP112 में PRV-3521 थाना खागा पर तैनात आरक्षी विनोद कुमार द्वारा बंदरिया के गर्भ में फंसे मारे हुए  बच्चे को बाहर निकालकर बंदरिया की जान बचाई गई है ।

कैसे बची  गर्भवती बंदरिया की जान ?

इस वीडियो को देखने के बाद अब लोग पुलिसकर्मी की भर भर कर तारीफें कर रहे हैं। बंदरिया की मदद करने वाले विनोद को खूब  आशीर्वाद दिया जा रहा है। लोगों का कहना है, ऐसे ट्वीट करने से काम नहीं चलेगा बल्कि आरक्षी को बेजुबान का जीवन बचाने एवं मानवतावादी कार्य करने के लिए  पुरस्कृत किया जाना चाहिए।

उत्तम उपाध्याय लिखते हैं, “जो लोग उत्तर प्रदेश पुलिस को भ्रष्ट कहते हैं वह कृपया इस वीडियो को जरूर देखें यह है हमारी उत्तर प्रदेश  की पुलिस है ।  उत्तम उपाध्याय, संस्थापक भगवाधारी योद्धा संघ, अपनी और अपने भगवाधारी परिवार की तरफ से उत्तर प्रदेश पुलिस के हर एक जवान को सैल्यूट करते है ।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.