Home / Viral / जमीन से बस 3 फीट नीचे लोगो ने बसा रखी है अपनी एक अलग दुनिया

जमीन से बस 3 फीट नीचे लोगो ने बसा रखी है अपनी एक अलग दुनिया

अमेरिका में एकब्जगाह ऐसे जहा लोगो ने जमीन से  3  फीट नीचे अपनी एक अलग दुनिया बसा रखीं है । ये अद्भुद गांव अमेरिका में लोकप्रिय ग्रैंड कैनियन में सुपाई नाम से है । इस गांव को देखने के लिए हर वर्ष दुनिया भर के देशों से करीब 55  लाख लोग आते है ।

दुनिया में लोगो ने बहुत तरक्की कर ली है और पहले से काफी ज्यादा ज़माना बदल गया है। बचपन में जब बच्चा छोटा है तो वह हमेशा चांद को देख कर यह जरूर बोलता है की एक बार चांद पर जाना है । अब तो लोग चांद पर जा भी रहे है और वह पर जमीन भी खरीद रहे है । लेकिन इस दुनिया में एक गांव ऐसा भी है जो जमीन के 3 हजार फीट नीचे बसा हुआ है और लोग वहा रहते भी है । पाताल लोक में लोग जीवन जी रहे है ।यह सुनने में अटपटा लगे पर ये सौ टका सच है । ज़माना बदल रहा है पर जो इस तीन मीटर नीचे जमीन के बेस गांव में लोग रहते है वह पुराने समय की तरह अपना जीवन जीते है । यह लोग तो दुनिया दारी से बिलकुल परे है ।

हर साल कितने लोग आते है इसे गांव को देखने ?

ये अटपटा गांव एक खाई में बसा हुआ है । इस गांव में कम से कम 200 लोगो की आबादी है ।और यहां दुनिया भर से लोग इस गांव को देखने आते है ।इस गांव में करीब  55 लाख से ज्यादा लोग आते है । इस गांव में जो लोग रहते है उन्हे रेड इंडियन कहते है ।

क्या क्या सुविधाएं है इस गांव में ?

इस गांव में काफी कम लोग रहते है । पर हैरानी की बात यह है की था सभी सुख सुविधाएं मोजूद है। लोगो के बड़े बड़े घर ,स्कूल बच्चों की पढ़ाई के लिए ।था पर चर्च ,डाकघर ,जनरल स्टोर और एक कैफे भी उपलब्ध है ।

किन किन चीजों का करते है प्रयोग था लोग ?

यह गांव एक बहुत ही गहरे गड्ढे में 3000 फीट गहरी एक खाई में जमीन से नीचे बनी हुई है । था पर आने जाने के साधन बहुत कम है । इस गांव में लोग खच्चर का प्रयोग करते है और घूमने आने जाने वाले लोग हेलीकॉप्टर का ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *