Home / Motivational / जुड़वा भाइयों ने कायम की मिसाल , शरीर जुड़े होने की वजह से माता पिता ने ठुकरा दिया था ।

जुड़वा भाइयों ने कायम की मिसाल , शरीर जुड़े होने की वजह से माता पिता ने ठुकरा दिया था ।

सोहना और मोहना सिंह पंजाब के अमृतसर के रहने वाले दो भाई हैं और इनकी कहानी आज कल बेहद वायरल हो रही है और न जाने कितने लोग इनकी कहानी सुंकर प्रेरित हो रहे हैं । ये दोनो भाई अपने जन्म से एक दूसरे के शरीर से जुड़े हुए थे जिसके कारण इनके पैदा होने के तुरंत बाद ही डॉक्टर ने इनके माता पिता को यह कहा था की ये दोनो ज्यादा दिन नहीं जी पाएंगे । इसी कारण की वजह से उनके माता पिता ने भी इन दोनो भाइयों को छोड़ दिया था पर लेकिन जिनका कोई नही होता उनका ऊपर वाला होता है , और यह बात शत प्रतिशत सच है क्योंकि इन दोनो भाइयों को भी एक एनजीओ ने गोद ले लिया और फिर उन्होंने ही इनका पालन पोषण भी किया , जिसका आगे चलकर असर ये हुआ की दोनो को नौकरी मिल गई और इस नौकरी की वजह से अब दोनो अपनी खुद की देखभाल अच्छे से कर सकेंगे ।

बने हजारों की प्रेरणा , यहां लगी नौकरी

पंजाब के अमृतसर में जन्मे सोहना को पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड में नौकरी मिल गई है जिससे की वे बेहद खुश है और उनके इस काम के दौरान सोहना का भाई मोहना उनके साथ ही रहेगा । अब से वे दोनो भाई हो डेंटल कॉलेज के पास वाले बिजली संयंत्र में नियमित टी मैट यानी कि रखरखाव कर्मचारी के रूप में काम करेंगे ।
उन दोनो को ही उनका नियुक्ति पत्र 11 दिसंबर 2020 को दे दिया गया था ।

सीएम ने दिया था नौकरी का आश्वासन

कंपनी के प्रबंधन डिपार्टमेंट ने अपना आखिरी फैसला बड़े ही सोच और समझने के बाद लेकर सोहना को कम पर रखा था । इस नौकरी के मिलने के बाद सोहना ने ये बात सभी लोगो को बताई कि पंजाब प्रदेश पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर गिल ने उन्हें नौकरी के लिए आश्वासन दिया था । पीएसपीसीएल के मुख्य प्रबंधक वा निर्देशक ने सोहना के आवेदन फॉर्म आने के बाद वर्तमान के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से इस विषय में बात की । और करीब 5 महीने की बातचीत के उनकी ये मांग पूरी कर दी गई। सोहना को यह नौकरी उनके स्पेशल कैसे के तहत मिली है और बताए ये जा रहा की सोहना और मोहना को इस कंपनी में दो साल काम करने के बाद प्रमोशन भी दे दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *