Home / NEWS / Top News of the Day: बड़ी ख़बरें…कोहली टीम से क्यों हुए बाहर, मुलायम की हालत नाजुक,क्या कंगना रनौत चुनाव लड़ेंगीं?

Top News of the Day: बड़ी ख़बरें…कोहली टीम से क्यों हुए बाहर, मुलायम की हालत नाजुक,क्या कंगना रनौत चुनाव लड़ेंगीं?

सेना में शामिल लड़ाकू हेलीकॉप्टर

सोमवार को औपचारिक रूप से भारतीय वायुसेना ने देश में विकसित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर एलसीएच को अपने बेड़े में शामिल कर लिया. इससे वायुसेना की ताकत में और वृद्धि होगी क्योंकि यह बहुपयोगी हेलीकॉप्टर कई तरह की मिसाइल दागने और हथियारों का इस्तेमाल करने में सक्षम है. जोधपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी. आर. चौधरी की उपस्थिति में चार हेलीकॉप्टर को वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया. रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘यह एक महत्वपूर्ण क्षण है जो रक्षा उत्पादन में भारत की क्षमता को दर्शाता है.’’ एलसीएच को सार्वजनिक उपक्रम ‘हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड’ एचएएल ने विकसित किया है और इसे ऊंचाई वाले इलाकों में तैनात करने के लिए विशेष तौर पर डिजाइन किया गया है। 1999 के करगिल युद्ध के बाद ऐसे हेलीकॉप्टर की आवश्यकता महसूस की गई थी.

CDS को Z श्रेणी की सुरक्षा

केंद्र ने नवनिर्वाचित चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान को दिल्ली पुलिस की ‘जेड प्लस’ श्रेणी (Z+) का सशस्त्र सुरक्षा कवच देने का फैसला किया है। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है। बताया जा रहा है कि CDS को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा के साथ दिल्ली पुलिस के जवानों का सिक्योरिटी कवर मिलेगा। खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद गृह मंत्रालय ने यह फैसला किया है।

मुलायम सिंह यादव की हालात नाजुक

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी गंभीर है और वह जीवन रक्षक दवाओं पर हैं। गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ने उनका हेल्थ अपडेट देते हुए कहा कि विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा आईसीयू में उनका इलाज किया जा रहा है।

तीसरे मैच में नहीं होंगे विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व कप्x200dतान विराट कोहली Virat Kohli साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज India vs South Africa के तीसरे और आखिरी मुकाबले में नहीं खेलेंगे. खबरों की मानें तो टी20 विश्x200dव कप के मद्देनजर उन्x200dहें आखिरी मैच से आराम दिया गया है. भारत को टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मध्x200dय प्रदेश के इंदौर में खेलना है लेकिन विराट सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर स्x200dपॉट किए गए. विराट कोहली ने गुवाहाटी में खेले गए मुकाबले में 49 रन की नाबाद पारी खेली थी. 175 की स्x200dट्राइकरेट से खेलते हुए इस दौरान उन्x200dहोंने सात चौके और एक छक्x200dका भी लगाया. खबरों की मानें तो टीम इंडिया

ऑस्x200dट्रेलिया में होने वाली आगामी टी20 विश्x200dव कप के लिए भारत से पांच अक्x200dटूबर को रवाना होगी. विराट वर्ल्डकप की टीम में हैं. इससे पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी चार अक्x200dटूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच इंदौर में खेलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *