Breaking News
Home / Motivational / टोक्यो ओलंपिक्स की विजेता लोवलीना बॉरगोहैन असम पुलिस में लगी DSP

टोक्यो ओलंपिक्स की विजेता लोवलीना बॉरगोहैन असम पुलिस में लगी DSP

असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा शर्मा ने बुधवार को हमारे देश की विजेता मुक्केबाज लोवलिना बॉरगोहेन जिन्होंने की 2020 के टोक्यो ओलंपिक्स में मेडल जीतकर देश का नाम गर्व से ऊंचा किया था , को उनका अपॉइंटमेंट लेटर उनके हवाले किया व लोवलीना को असम पुलिस में DSP के पद के लिए नियुक्त किया ।

लोवलीना को डीएसपी के पद से सम्मानित किया गया

असम की ये मुक्केबाज और टोक्यो ओलंपिक्स की कांस्य पदक विजेता देश की शान लोवलीना बॉरगोहैन असम सरकार के द्वारा उप पुलिस-अधीक्षक की पोस्ट पर नियुक्त किया गया है । असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमांत बिस्वा शर्मा ने बुधवार को लोवलीन के हाथो में उनका असम पुलिस में एक डीएसपी के रूप में स्वागत करते हुए उनका अपॉइंटमेंट लेटर उनके हाथ में प्रदेश के जनता भवन में आयोजित हुए फंक्शन के दौरान सौंप दिया ।

टोक्यो ओलंपिक्स की विजेता ने एक डीएसपी के रूप में ली शपथ!

असम पुलिस की डीएसपी का बैज हमारे देश के गौरव के कंधो पर उनके नाम के साथ असम के मुख्यमंत्री श्री हिमांता बिस्वा शर्मा जी और असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत जी के द्वारा जब लगाया गया तो वह एक गर्व से छाती फूल जाने वाला क्षण था।लोवलीना ने फंक्शन के दौरान ली शपथ ।।पिछले साल 29 अक्टूबर को असम की कैबिनेट ने मेडल जीतने वाली असम की रहने वाली विजेता लोवलीना बॉरगोहैन के असम पुलिस में डीएसपी के रूप में नियुक्ति का फैसला कर लिया था।

 

ऐसा करने वाली तीसरे खिलाड़ी बनी लोवलीना

लोवलीना भारत की तीसरी ऐसी खिलाड़ी है जिन्होंने की भारत को मुक्केबाजी में ओलंपिक में मेडल जिताया है ,इससे पहले देश का गौरव एमसी मैरी कॉम और मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने देश का नाम ऊंचा किया है ।पिछले वर्ष सितंबर में असम के मुख्यमंत्री हिमांता बिस्वा शर्मा जी ने कांस्य पदक विजेता लोवलीना के हाथ में 1 करोड़ रुपयों का चेक व असम पुलिस में डीएसपी की पोस्ट पर नियुक्ति का प्रस्ताव दिया था , यह सब गुवाहाटी में हुए फेलिसिटेशन फंक्शन के दौरान हुआ था। इससे पहले विजेता खिलाड़ी हिमा दास जो कि असम की ही रहने वाली हैं और उन्होंने भी देश का नाम बहुत रोशन किया है और तो और जिन्हे ‘ ढिंग एक्सप्रेस ‘ के नाम से भी जाना जाता है , उन्हें असम की स्टेट पुलिस और असम सरकार के द्वारा डीएसपी की पोस्ट पर नियुक्त किया गया था ।

जीतने के बाद लोविलिना ने आभार व्यक्त किया

लोवलीना ने कहा की उन्हें डीएसपी के पद पर नियुक्त होने पर बेहद ही गर्व महसूस हो रहा है और वे साथ ही साथ स्पोर्ट्स पर भी ध्यान देंगी ।

” यह मेरी ड्यूटी है की मैं और भी मेडल जीत अपने देश के लिए व असम के लिए । मैं अपनी ट्रेनिंग पर फोकस करूंगी । जब तक मैं बॉक्सिंग खेलूंगा मैं पुलिसिंग ड्यूटी नही करूंगी । मैं पुलिसिंग ड्यूटी बॉक्सिंग से रिटायरमेंट के बाद ज्वाइन करूंगी । आज से मेरे कंधों पर एक नई जिम्मेदारी आन खड़ी हुई है और वो है देश के लिए नए टैलेंट को तलाशने का । मैं असम की सरकार का धन्यवाद करना चाहती हूं की उन्होंने में यह पद दिया । ” लवलीन ने अपनी स्पीच के दौरान कहा ।

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.