Breaking News
Home / NEWS / इतनी है बॉलिवुड के सबसे अमीर स्टार किड की कुल संपत्ति , जान कर रह जाएंगे आप दंग !!

इतनी है बॉलिवुड के सबसे अमीर स्टार किड की कुल संपत्ति , जान कर रह जाएंगे आप दंग !!

हिंदी सिनेमा जगत के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान , एक ऐसे एक्टर है जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर एक बड़ा मुकाम हासिल किया है । थिएटर की दुनिया से अपने कैरियर के शुरुआत करने वाले एक आम से लड़के से आगे निकलकर आज उनकी सिर्फ़ एक झलक पाने को दुनिया उत्सुक रहती है । न सिर्फ बॉलीवुड में पर आज के दौर के वो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारे भी बन गए हैं । किंग खान ने अपने रोमांटिक अंदाज़ से लाखों फैंस का दिल जीता है ।

अभी कुछ दिनों पहले आए थे एनसीबी की गिरफ्त में

वही अभी कुछ दिनों पहले शाहरुख के बेटे आर्यन खान को एन सी बी के द्वारा ड्रग्स केस के मामले में गिरफ्त कर लिया गया था । 2-3 हफ्तों के बाद आर्यन को जमानत मिल पाई ।
शाहरुख खान के बेटे होने की वजह से उन्हें कई चीजों का सामना करना पड़ा । आपको यह तो पता ही होगा की शाहरुख खान अपने बच्चो की इच्छाओं को पूरा करने में कभी पीछे नहीं रहते हैं । वे इस इंडस्ट्री के एक सबसे उम्दा अभिनेता होने के साथ साथ एक बेहद ही ही अच्छे पिता भी माने जाते है । अब ऐसे में आज हम यह बात करने जा रहे हैं की शाहरूख ने अपने बेटे आर्यन के लिए कितनी संपत्ति का इंतजाम कर हुआ है और वे उन्हें खर्च के लिए कितने पैसे देते हैं।

इतने करोड़ो के घर में रहते है आर्यन

बात की जाए कमाने की तो आर्यन खान अभी कुछ नही कमाते व सिर्फ अपने पिता के पैसे कर ही मौज करते हैं । आर्यन के अपने नमसे मुंबई में एक 200करोड़ रुपयों का आलीशान घर है जो की उनके पिता शाहरुख खान ने उन्हें दिलवाया है ।आर्यन के इस बड़े घर में स्विमिंग पूल , गार्डन पार्किंग से लेकर अपना पर्सनल सिनेमाघर तक की सारी लग्ज़री सुविधाएं शामिल है। इसके अतिरिक्त आर्यन खान के पास लंदन में भी एक आलीशान घर बना हुआ है जिसकी कीमत करीब 802 करोड़ रुपए बताई जाती है ।मीडिया की एक रिपोर्ट के तहत ये बताया जाता है की आर्यन को यह लंदन वाला घर उनके पिता शाहरुख उनके जन्मदिन पर तोहफे के रूप में दिया था ।बताया जाता है की आर्यन जब लंदन में स्टडी कर रहे थे तब इसी घर में अराम के साथ अपनी जिंदगी बिताते थे ।

कुछ ऐसा है आर्यन का कार कलेक्शन

आर्यन का एक घर दुबई में भी है जिसकी कीमत करीब 200 करोड़ रूपए बताई जाती है ।
उन्होंने यह घर अपने पिता शाहरुख से कहकर पार्टी के लिए बनवाया था ।आपको बता दे की आर्यन भी अपने पिता शाहरुख की तरह गाड़ियों के बेहद शौकीन है। आर्यन खान को BMW 650Li और BMW 730Li , बेंटले , एजुरे रॉयल्स रॉयस घोस्ट , बुगत्ती वेरॉन जैसी महंगी करें उनके पिता ने खरीदकर दी हुई हैं ।

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख आर्यन को करीब 15-20 करोड़ रुपए पॉकेट मनी के रूप में देते है।
वही बात करें अगर शाहरुख खान की पूरी संपत्ति की तो वह मौजूदा 600 मिलियन डॉलर यानी की 40 अरब रुपयों के करीब है ।

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.