Breaking News
Home / Bollywood / क्या है संजय दत्त की जिंदगी का राज ?

क्या है संजय दत्त की जिंदगी का राज ?

फिल्मों को दुनिया बार किसी न किसी बात को लेकर के लोगो की सुर्खियां बटोरती रहती है,और रहना भी चाहिए हमारी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने कई बड़े बड़े  कलाकार इस दुनिया को दिए जिनका दीवानापन आज तक इस दुनिया पर छाया हुआ  है,इस इंडस्ट्री में सभी अपने अपने काम में श्रेष्ठ है और हर फिल्ड के कलाकारों ने भारत का नाम खूब ऊंचा किया है,फिल्मों की दुनिया  के सभी बड़े बड़े अभिनेता की जिंदगी के बारे में जानने के लिए हर किसी का मन उत्सुक रहता है,आज के इस सोशल मिडिया के ज़माने ने इस बात को और भी ज्यादा लोगो के लिए  आसान कर दिया है,आज फिल्मों की दुनिया  से जुडी हर बार हम पल भर में जान लेते है,एक वक़्त पहले ये मुमकिन  नहीं हो पाता  था,कई महीनो के गुजर जाने के बाद हमें फिल्म जगत से जुडी ख़बरों को सुनने को मिलता था।

कैसी रही है संजय दत्त की जिंदगी ?

वैसे तो बॉलीवुड कलाकार संजय दत्त किसी परिचय के मोहताज नहीं है, लेकिन इसके बाबजूद  भी संजय दत्त के बारे में कई ऐसी बाते हैं जो शायद कोई नहीं जानते हो। संजय का 59 साल तक का जीवन उलझनों और मुसीबतों से भरा हुआ था । तो वहीं उनके पारिवारिक जीवन में कई बार भूकंप आया  था , हालांकि उन सभी को  बखूबी संभालते हुए संजय दत्त आपने जीवन को बेहतर तरीके  से व्यतीत कर रहे हैं। इन दिनों संजय के साथ एक पूराने विवाद का मामला फिर से जोर पकड़ रहा है, जिसमें नायक  की मुसीबतें और भी बढ़ सकती हैं। दरअसल, जेल में रहने के दौरान संजय दत्त को मिली सभी सुख सुविधाओं  पर जंग अभी भी छिड़ी हुई  है। इस विषय को लेकर  महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि वह कलाकार  संजय दत्त को मिली हर पैरोल या फरलो के औचित्य को साबित कर सकती है। आधुनिक  समय में संजय दत्त अपने तीन बच्चों और तीसरी पत्नी मान्यता के साथ अपनी जीवन का लुत्फ उठा रहे हैं, और इसके साथ-साथ वह फिल्मों में भी  खूब काम कर रहे हैं।

कैसे बाहर निकाला संजय ने खुद को मुश्किल पलों से ?

संजय दत्त और उनकी  तीसरी पत्नी मान्यता के जुड़वा बच्चे हैं, जिनका नाम है इकरा और शहरान। जबकि सांझा दत्त की  पहली पत्नी ऋचा शर्मा थी, जिनकी मौत 1996 में हुई थी, लेकिन इससे पहले संजय के घर एक बेटी ने जन्म लिया था, जिनका नाम त्रिशाला दत्त है। संजय ने ऋचा के साथ 1987 में शादी की थी, जबकि इसके बाद ब्रेन ट्यूमर की वजह से  1996 में ऋचा शर्मा की मौत हो गई थी । बता दें कि संजय की बड़ी बेटी त्रिशाला दत्त सोशल मीडिया पर काफी चुस्त  रहती है। वह अपने अधिकारित  इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने पापा संजय और दूसरी मां मान्यता के साथ भी कई तस्वीरें अपने चाहने वालो के साथ साझा  कर चुकी हैं।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.