Home / Bollywood / बॉलीवुड को शानदार म्यूजिक और दमदार एक्शन से टक्कर दे रही पहली इंडो-नेपाली फिल्म ‘प्रेम गीत’, जाने क्या दिखाया गया है इस फिल्म में

बॉलीवुड को शानदार म्यूजिक और दमदार एक्शन से टक्कर दे रही पहली इंडो-नेपाली फिल्म ‘प्रेम गीत’, जाने क्या दिखाया गया है इस फिल्म में

प्रेम गीत सीरीज की तीसरी फिल्म ‘प्रेम गीत 3’ रिलीज हो चुकी है, जिसमें बेहतरीन म्यूजिक और दमदार एक्शन का कॉम्बिनेशन है। थर्ड पार्टी यानी प्रेम गीत 3 को हिंदी में डब किया गया है, इस फिल्म का जादू रिलीज के पहले ही दिन भारत में देखने को मिला है। प्रेम गीत 3 ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

लोगो को बेसब्री से था इसका इंतजार

इस हाइप के पीछे एक बड़ा कारण यह है कि फिल्म की संपत्ति को काफी अनुकूल प्रतिक्रिया मिली है। 1 अगस्त को फिल्म का पहला लुक जारी किया गया था और यह वह दिन था जब प्रचार अभियान शुरू हुआ था। पोस्टर वायरल हुआ, जिसने फिल्म से जुड़े सभी लोगों को हैरान कर दिया। एक हफ्ते बाद प्रीमियर हुए टीज़र ने संकेत दिया कि पीरियड एक्शन ड्रामा को बड़े पैमाने पर रखा गया है। 1 सितंबर को रिलीज़ हुए ट्रेलर ने फिल्म के बारे में बेहतर विचार दिया और चर्चा को बढ़ाने में मदद की।

फिल्म का हर एक गाना लूट रहा है वाह-वाही

आज के समय में जब अच्छे गानों की कमी है, प्रेम गीत 3 का एल्बम अपवाद साबित हुआ है। इसके चारों गाने पहले ही तहलका मचा चुके हैं। ट्रेलर से पहले फिल्म का पहला गाना ‘कोई ना कोई नाता है’ आउट हो गया। जुबिन नौटियाल द्वारा गाया गया, पवनदीप राजन द्वारा रचित और रूबी फुलारा और सुभाष काले द्वारा लिखित, यह एक त्वरित चार्टबस्टर बन गया। पलक मुच्छल और अंकित तिवारी द्वारा गाया गया युगल रोमांटिक गीत ‘तुम प्यार हो’, असलम केई द्वारा रचित और कुमार द्वारा लिखित, इसकी धुन और आकर्षक धड़कन के लिए प्रशंसा की गई थी।

इस बीच, ‘जहाँ भी जाओ’ को न केवल इसकी रचना के लिए बल्कि राहत फ़तेह अली खान के भावपूर्ण गायन के लिए भी पसंद किया गया था। यह डीएच हार्मनी द्वारा रचित है और हरि शंकर सूफी द्वारा लिखा गया है। ‘मुझ में बस जाना’ एल्बम का सबसे रोमांचक ट्रैक होने के कारण सबसे अलग था। इसे पलक मुच्छल और देव नेगी ने गाया है, जिसे कल्याण सिंह ने संगीतबद्ध किया है और ए एम तुराज़ ने लिखा है।

निर्माता को है फिल्म से बहुत उम्मीद

भारतीय फिल्म निर्माता सुभाष काले प्रेम गीत 3 के निर्माता हैं और उन्होंने कहा, “हमने फिल्म पर कड़ी मेहनत की है और यह देखना बहुत अच्छा है। ट्रेलरों और गानों को इतनी गर्मजोशी से प्राप्त किया गया है। हमें विश्वास है कि इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद, फिल्म देखने वाले हमारी फिल्म को पसंद करेंगे।” मुख्य अभिनेता प्रदीप खड़का ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “मैं भारत के लोगों को पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकता। उन्होंने खुले हाथों से मेरा स्वागत किया है और प्रेम गीत 3 के ट्रेलर और गानों के कमेंट सेक्शन में प्यार की बरसात हो रही है।

ये है इस फिल्म के अन्य कलाकार

प्रदीप खड़का और क्रिस्टीना गुरुंग के अलावा, प्रेम गीत 3 में शिव श्रेष्ठ, माओत्से गुरुंग, सुनील थापा और मनीष राउत भी हैं। इसका निर्देशन संतोष सेन और दिवंगत चेतन गुरुंग ने किया है। मनदीप गौतम के साथ इस फिल्म को चेतन गुरुंग ने भी लिखा था। प्रेम गीत 3 के निर्माता सुभाष काले के अलावा संतोष सेन, प्रशांत कुमार गुप्ता और सुषमा शिरोमणि हैं।

जाने फिल्म की कहानी

फिल्म के हीरो प्रेम (प्रदीप खड़का) की है जो कि शुभ मुहूर्त में पैदा हुआ है। प्रेम को इलाके के पास ही स्थित गांव में रहने वाली लड़की गीत (क्रिस्टीना गुरुंग) से प्यार हो जाता है। प्रेम एक राजा है तो वहीं दूसरी तरफ गीत एक गरीब तबके से है और प्रेम के पिता को प्रेम और गीत का रिश्ता पसंद नहीं है। प्रेम के पिता चाहते हैं कि प्रेम खजाक के सिंहासन की गद्दी संभाले, लेकिन दूसरी तरफ प्रेम का बड़ा भाई भी खजाक के सिंहासन की गद्दी चाहता है। अब प्रेम साम्राज्य की गद्दी चुनेगा या फिर अपने प्यार यानी गीत को। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *