Breaking News
Home / NEWS / रतन टाटा ने दी अंबानी को मात ऐसा काम किया कि अब होगी करोड़ों में कमाई।।

रतन टाटा ने दी अंबानी को मात ऐसा काम किया कि अब होगी करोड़ों में कमाई।।

रतन टाटा टाटा इंडस्ट्रीज के मालिक हैं और हिंदुस्तान के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक भी हैं भारत उद्योग और उद्योगपतियों का देश है ।ऐसे कुछ कम ही लोग हैं जिनके ऊपर भारत चलता है और देश की अर्थव्यवस्था इन उद्योगपतियों पर टिकी होती है । चलाने से हमारा अर्थ कुछ इस प्रकार है कि वह व्यक्ति जो कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था को संभालते हैं और उसमें प्रति करते हैं।

Tata

दुनिया का सबसे ज्यादा टैक्स भरता है ये देश

अगर किसी सर्वे के हिसाब से देखा जाए तो भारत दुनिया में अकेला ऐसा देश है जो कि सबसे ज्यादा टैक्स भरता है और भारत में जब भी किसी अमीर आदमी की बात होती है तो उसमें सबसे पहला नाम है रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी जी का मुकेश अंबानी जी भारत के सबसे अमीर आदमी है और वह उन उद्योगपतियों में से एक हैं जो कि सरकार को सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं मुकेश अंबानी के बाद यदि किसी बिजनेसमैन का नाम आता है तो मैं और कोई नहीं परंतु रतन टाटा है। रतन टाटा हमारे देश के सबसे अमीर आदमी तो नहीं है पर लेकिन फिर भी उनका रुतबा मुकेश अंबानी से बड़ा है और लोग उनकी ज्यादा इज्जत करते हैं अगर सीधे शब्दों में हम कहे तो रतन टाटा जी सभी भारतीयों के दिलों में बसते हैं वह मुकेश अंबानी की तुलना में उन्हें काफी ज्यादा सम्मान और प्यार मिलता है अभी वर्तमान समय में रतन टाटा सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाए हुए हैं ऐसा इसलिए क्योंकि रतन टाटा ने कुछ इस प्रकार का काम कर दिखाया है जो कि मुकेश अंबानी आज तक नहीं कर पाए रतन टाटा और उनकी कंपनी ने ऐसा काम किया है जिसे करने के लिए कोई भी बड़ा उद्योगपति एक बार बेहद करीब तरीके से सोचेगा यही एक वजह भी है।

Tata

रतन टाटा ने वापस खरीदी अपनी एयरोप्लेन कंपनी

जिसके चलते वर्तमान समय में हर जगह रतन टाटा जी की ही बातें हो रही है आइए आप सभी को आर्टिकल के विषय में बताते हैं कि रतन टाटा जी ने ऐसा क्या काम कर दिया जिससे अंबानी और बाकी बड़े उद्योगपति भी नहीं कर पाए। पूरे भारत देश में रतन टाटा जी को एक एक बेहद ही स्पेशल सम्मान दिया जाता है जिसके चलते आज के समय में उन्हें पूरी दुनिया जानती है रतन टाटा अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाए हुए हैं ऐसा इसलिए है क्योंकि रतन टाटा जी हिंदुस्तान की सबसे बड़े विभाग माने जाने वाली कंपनी जो कि भारत सरकार को एक बेहद ही अच्छी कमाई देती है उसके मालिक बन गए हैं। इसी बात के चलते हर जगह इन्हीं की बात हो रही है हम आपको बता दें कि एयर इंडिया भारत सरकार को अच्छी खासी कमाई देती है और अभी से रतन टाटा जी को सौंप दिया गया है एयर इंडिया पहले भी टाटा इंडस्ट्रीज का ही एक हिस्सा थी जिसे की सरकार को बेच दिया गया था ।

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

Tata

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.