Breaking News
Home / NEWS / अरबों की प्रॉपर्टी के मालिक सुरेश रैना ,रहते है 18 करोड़ के बंगले में

अरबों की प्रॉपर्टी के मालिक सुरेश रैना ,रहते है 18 करोड़ के बंगले में

टी20 , वनडे और टेस्ट मैचों में अपने प्रदर्शन से सबको हैरान करने वाले रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना नाम खूब रोशन किया है। जब धोनी के  रिटायरमेंट की घोषणा हुई थी तभी सुरेश ने भी 15 अगस्त 2020 को सन्यास की घोषणा कर दी थी।

कैसी फैमिली से ताल्लुक रखते है सुरेश रैना ?

सुरेश रैना एक कश्मीरी पंडित है। उन्होंने क्रिकेटर बनने के लिए दिन रात मेहनत की थी । सुरेश रैना का जन्म यूपी के एक छोटे से शहर मुरादनगर में हुआ था और वह अपनी पढ़ाई की वजह से घर से दूर हॉस्टल में रहते थे। उस समय उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

कैसे पेश आते थे उनके सीनियर उनके साथ ?

एक इंटरव्यू के समय उन्होंने बताया जब वह एक बार क्रिकेट खेलने ट्रेन से जा रहे थे उस समय उनके पास पैसे नहीं थे ।सफर के दौरान वह एक पेपर बिछाकर उस पर सोए थे । उनका एडमिशन लखनऊ के गुरुगोबिंद सिंग स्पोर्ट्स कॉलेज में हुआ था । तब उनके सीनियर ने उनकी रैगिंग करी । यहां से वह भाग कर वापस आ गए थे ।उस समय उनकी उमर महज 15 साल थी ।

इसके बाद जब जीएच बैठे बैठे काफी समय बीत गया तब उनकी मां ने उनसे पूछा की क्या हुआ तब उन्होंने बताया कि उनके साथ किस तरह का व्यवहार हुआ था । इसके बाद वह अपनी मां के समझाने पर वापस गए ।फिर उन्होंने खून पसीना एक करके 18 साल की उमर में 2005 में वन डे कैरियर शुरू कर दिया । वह 2011 में वर्ल्ड कप विनर रही इंडियन टीम का भी हिस्सा रह चुके है ।उन्होंने अपने पूरे कैरियर में अब तक 226 वनडे ,78 टी 20 और टेस्ट मैच खेले है ।

कितनी है सुरेश रैना की इनकम ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ,सुरेश बीसीसीआई रिटेनरशिप के कॉन्ट्रैक्ट के C ग्रेड में थे ।इस ग्रेड के चलते उन्हें सालाना करीब एक करोड़ रुपए मिलते थे ।इसके अलावा डोमेस्टिक मैचेज में हर एक मैच में उन्हे 35 हजार रूपए मिलते थे । और इंटरनेशनल मैच खेलने पर उन्हें  15 लाख रुपए हर एक टेस्ट मैच के मिलते थे । 6 लाख रुपए उन्हे वनडे के लिए और 3 लाख रुपए उन्हे हर एक टी 20 एक खेलने पर मिलते थे ।

कितनी है सुरेश रैना की संपत्ति ?

मीडिया खबरों के अनुसार सुरेश की कुल संपत्ति 185 करोड़ रुपए है । उन्होंने आधे से ज्यादा कमाई क्रिकेट खेल कर ही की है । सुरेश की ब्रांड वैल्यू भी काफी अच्छी हैं। वह दुनिया के इज्जतदार खिलाड़ियों में शुमार है । उनकी कमाई इंटरनेशनल मैच और इंडियन प्रीमियर लीग से भी काफी मोटी होती है ।

कैसे है सुरेश रैना के घर और गाड़ी ?

सुरेश रैना का शानदार बंगला गाजियाबाद में है ।उनके घर की कीमत  18 करोड़ रुपए है । इसके अलावा उनके पास बहुत प्रॉपर्टी है । उनकी गाड़ियों का कलेक्शन भी काफी उम्दा है ।उनके पास दुनिया की सबसे ज्यादा शानदार गाडियां पोर्शे बॉक्सटर एस और मर्सिडीज है।

किन किन ब्रांड को करते है प्रमोट सुरेश ?

सुरेश रैना इंटेक्स ,बूस्ट एनर्जी ड्रिंक्स पेप्सिको ,आरके ग्लोबल ,जोर फेंटेन आदि ब्रांड के साथ जुड़े हुए है इससे भी इनकी काफी कमाई होती है। क्रॉस एंडोर्समेंट के चलते वह आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ साथ जियो , मुथूट ग्रुप ,इंडिया सीमेंट्स ,निप्पोन ,हिल ,फ्रूटी और पीटर इंग्लैंड जैसे ब्रांड्स के साथ जुड़े हुए है ।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.