Home / Bollywood / कभी थे जिन होटलों में पिता सफाईकर्मचारी, आज सुनील शेट्टी ने उन्ही होटलों को

कभी थे जिन होटलों में पिता सफाईकर्मचारी, आज सुनील शेट्टी ने उन्ही होटलों को

दोस्तों सुनील शेट्टी को कौन नहीं जानता. जिस प्रकार इस अभिनेता ने अपनी मेहनत के दम पर सफलता की ऊंचाइयां प्राप्त कर ली हैं , ये अभिनेता किसी परिचय का मोहताज नहीं. कभी पॉजिटिव तो कभी नेगेटिव रोले अदा कर ये अभिनेता हर प्रकार के किरदार में एक दम डूब जाता है. सुनील को हम 90 के दशक के एक्शन हीरो के नाम से भी जानते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं अभिनेता को यह सब इतनी आसानी से नहीं मिला. उन्होंने जीवन में बहुत गरीबी का सामना किया है , लेकिन कभी अपनी तकलीफों से हार न मानी और इनका डटकर सामना किया. आइये जानते हैं इनका बचपन कैसे गुज़रा.

कभी सुनील शेट्टी के पिता थे सफाईकर्मचारी लेकिन अभिनेता ने मेहनत से खरीद लिए वो सभी होटल

सुनील शेट्टी का जन्म भले ही आर्थिक रूप से ज़्यादा मज़बूत परिवार में न हुआ हो लेकिन उनके पिता की सार्थक सोच ने उन्हें कभी हताश न होने दिया. उनके पिता ने जीवन में सुख नहीं देखे लेकिन मेहनत कर अपने बेटे को जिस मुक़ाम पर पहुंचा दिया वो हम सभी देख रहे हैं. यही कारण है की जब आप सुनील शेट्टी को पूछेंगे की आपके फेवरेट हीरो कौन हैं तो वो हमेशा अपने पिता का नाम लेते हैं.

पिता ने सिखाया कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता

सुनील शेट्टी के पिता भले ही आज जीवित नहीं हैं लेकिन उन्होंने हमेशा अपने बेटे को एक ही बात सिखाई है की कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता , इसीलिए किसी भी काम को करने में शर्म महसूस नहीं करनी चाहिए. सुनील शेट्टी के जन्म के बाद उनके पिता मुंबई आ गए और यहां के होटलों में सफाईकर्मचारी का काम करने लगे , उनकी यह सकारात्मक सोच ही थी जिसने उन्हें कभी अपने काम पर शर्म महसूस न करने दी. वे अक्सर कहते थे की किसी भी काम में शर्म महसूस मत करो क्योंकि तुम मेहनत करके पैसे कमा रहे हो.

आज उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपने बेटे को इस लायक बना दिया है की उसने उन होटलों को ही खरीद लिया जिनमें वे सफाईकर्मचारी थे. पहले सुनील उनके प्रबंधक बने और फिर उन्ही होटलों को खरीद लिया. सुनील शेट्टी के पिता अक्सर उनकी शूटिंग पर आया करते थे और गर्व से अपने बेटे की शूटिंग देखते थे. साल 2017 में उनका निधन हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *