Breaking News
Home / Bollywood / शराब की लत ने चौपट किया इन मशहूर अभिनेताओं का करियर की आज वे ……

शराब की लत ने चौपट किया इन मशहूर अभिनेताओं का करियर की आज वे ……

लत चाहे किसी भी चीज़ की हो बुरी ही होती है और हमें बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. हम सब यह बात जानते भी हैं पर मनुष्य का स्वभाव ऐसा है की वह जानता भी है की यह चीज़ मेरे लिए हानिकारक साबित हो सकती है लेकिन वह फिर भी वही चीज़ें बार बार करता है और खुद को बर्बादी की कगार पर ले जाता है. ऐसी ही लत है शराब की लत , हम जानते भी हैं की शराब पीने से हमें क्या क्या नुक्सान हो सकते हैं , पर फिर भी हम इसका सेवन करने से पीछे नहीं हटते हैं. दोस्तों आज हम आपसे ऐसे सितारों की बात करने जा रहे हैं जिनका sharaab की लत पड़ने की वजह से करियर चौपट हो गया और इनमें एक की तो जान ही चली गयी.

शराब की लत ने इस प्रकार डुबाया इन सितारों का करियर की ….

दोस्तों हममे से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो किसी न किसी सेलिब्रिटी को फॉलो करते हैं. ऐसे में ये सितारे हमारे रोल मॉडल बन जाते हैं और हम उसी रास्ते जाना चाहते हैं जिसपर वे चल रहे हैं. अब ऐसे में वे कुछ गलत कर रहे हों तो हम भी वही करते हैं और खुद को बर्बादी के मार्ग पर ले जाते हैं. ऐसे ही कुछ जाने माने सितारे हैं जिनको शराब की लत ने बर्बाद कर दिया.

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा को तो हम सभी जानते हैं. अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाले कपिल शर्मा का करियर शिखर पर था जब वे नशे की चपेट में आ गए. वे बहुत शराब पीने लगे थे और एक बार तो ऐसा हुआ की उनका इसी शराब की वजह से अपने साथी सुनील ग्रोवर के साथ झगड़ा भी हो गया था , जिसके बाद से आज तक इनके बीच में मनमुटाव है. शराब की लत ने कपिल के करियर पर बुरा असर डाला , यह तक की उनकी पब्लिक इमेज भी खराब हो गयी थी पर किसी तरह उन्होंने खुद को संभाला और अपने करियर को बचा लिया.

धर्मेंद्र

शोले के वीरू को कौन नहीं जानता. अपने बेहतरीन अभिनय से सबको लुभाने वाला यह मशहूर अभिनेता भी एक बार शराब के लपेटे में आ गया था. धर्मेंद्र इतनी शराब पीने लगे थे की वे पूरी पूरी रात शराब पीते थे. लेकिन जब आशा पारेख ने उन्हें नशे की हालत में शूटिंग में आने से मना किया तो उन्होंने अपनी गलती महसूस की और इसके बाद शराब की तरफ देखा भी नहीं.

राजेश खन्ना

एक समय था जब राजेश खन्ना का बॉलीवुड में बोलबाला था. अपनी एक्टिंग से सबको अपना दीवाना बनाने वाला ये मशहूर अभिनेता इस तरह शराब की लत के लपेटे में आया की इनका लीवर खराब हो गया और ६९ वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कह दिया.

मनीषा कोइराला

दोस्तों यूँ तो मनीषा कोइराला को परिचय की ज़रूरत नहीं , लेकिन एक समय था जब मनीषा बुरी तरह से शराब की आदी हो गयीं थीं , इस वजह से इन्हे कैंसर से भी जूझना पड़ा. लेकिन यह अभिनेत्री पूरे दृढ़ संकल्प के साथ कैंसर से लड़ीं और उसे मात दी. और आज मनीषा एक स्वस्थ ज़िन्दगी जी रही हैं.

हनी सिंह

मशहूर रैपर हनी सिंह ने अपने बेहतरीन रैप से पूरे देश को अपना दीवाना बना लिया. गली गली में हर कोई बस यो यो हनी सिंह ही दोहराता था. पर अपने करियर में इतने सफल होने के बाद यह मशहूर रैपर भी शराब का आदी हो गया था. इसके बाद इनका करियर खत्म सा हो गया और इन्होने एक बहुत लम्बे समय के लिए अपने करियर से ब्रेक लिया. पर अब यो यो ने फिर एक बार रैप की दुनिया में कदम रखा है और एक बार फिर उनका करियर ट्रैक पर आ रहा है.

हालाँकि यह लिस्ट बहुत लम्बी है, पर इनमें से बहुत से अभिनेता अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने नशे की लत छुड़ाकर अपने करियर पर वापिस फोकस किया और अपने करियर ट्रैक पर लाया, पर बहुत से ऐसे हैं जो इस लत से बाहर नहीं आ पाए और आज इस लत की वजह से उनका सब बर्बाद हो चुका है.

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.