Breaking News
Home / NEWS / श्रीधर चंदन को गूगल से मिला ऑफर, सालाना कमाएंगे अब इतने करोड़ रूपये

श्रीधर चंदन को गूगल से मिला ऑफर, सालाना कमाएंगे अब इतने करोड़ रूपये

श्रीधर चंदन राजस्थान के अजमेर के रहने वाले हैं और जो सफलता की नयी कहानी आज इन्होने लिख दी है, इन्होने साबित कर दिया है की अगर आपके अंदर जज़्बा है, कुछ कर दिखाने का साहस है तो कोई भी ताकत इस दुनिया में ऐसी नहीं है जो आपको वो पाने से रोक सके जिसकी आप लालसा करते हैं. आज अजमेर के सरकारी स्कूल से पढ़े श्रीधर ने सभी के लिए एक उदाहरण सेट कर दिया है. गूगल में नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है, लेकिन बहुत से लोगों के लिए यह सिर्फ एक सपना ही रहे जाता है, जबकि अजमेर के श्रीधर ने आज वो सपना हासिल कर लिया है. इनको गूगल में बतौर सीनियर ग्रुप इंजीनियर के पद पर नियुक्त किया गया है.

श्रीधर चंदन

अजमेर के श्रीधर चंदन को गूगल से मिला इतने करोड़ का ऑफर

हम में से बहुत से लोग ऐसा सोचते हैं की सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का कोई भविष्य नहीं है. लेकिन ऐसा नहीं है, आज सरकारी से पढ़े हों चाहे आप प्राइवेट स्कूल से पढ़े हों, सिर्फ और सिर्फ आपकी मेहनत ही है जो यह बताती है की आपका भविया आगे कैसा होगा और यह साबित कर दिखाया श्रीधर ने. श्रीधर बचपन से ही एक काफी होशियार विद्यार्थी रहे हैं और यहां तक की 12वीं पास करने के बाद उन्होंने AIEEE भी क्लियर कर पुणे के इंजीनियरिंग कॉलेज में बीई कंप्यूटर साइंस में दाखिला लिया. इसके बाद उनका चयन इनफ़ोसिस में हो गया और उसके लिए वे हैदराबाद चले गए.

श्रीधर चंदन

आज श्रीधर सालाना कमा रहे हैं इतना

श्रीधर इनफ़ोसिस में तो जॉब कर रहे थे लेकिन वे कुछ और अच्छा करना चाहते थे तो इसके लिए उन्होंने अपनी नौकरी से कुछ रूपये बचाये और अमेरिका चले गए, वहां उन्होंने वर्जिनिया टेक यूनिवर्सिटी से मास्टर्स किया. इसके बाद उन्होंने अमेरिका की एक कंपनी में जॉब करना शुरू किया, लेकिन इससे भी वे संतुष्ट नहीं हुए, और फिर नौकरी से थोड़ा ब्रेक लेकर तैयारी शुरू की और आज वे गूगल में सालाना पैकेज 3.30 करोड़ पर नियुक्त हो गए हैं.

श्रीधर चंदन

श्रीधर ने बचपन में काफी संघर्ष किया है. यह सिर्फ उनके पिता जानते हैं की उन्होंने किन हालातों में अपने बच्चों को पाला. लेकिन उन्होंने कभी अपने बच्चों को किसी भी चीज़ की कमी महसूस न होने दी. और सबसे बड़ी बात है की बच्चों ने भी अपने पिता के संघर्ष को पहचाना और यही कारण है की आज उन्होंने सफलता की एक नयी कहानी लिख दी है.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About apporva

Leave a Reply

Your email address will not be published.