Home / Bollywood / सोनू निगम है करोड़ों के मालिक

सोनू निगम है करोड़ों के मालिक

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम को आज शायद ही ऐसा होगा जो नहीं जानता होगा । अपनी मखमली आवाज से सभी के दिलों को मोहित कर लेने वाले सोनु निगम  हमेशा से ही सभी के चहेते गायक  रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड कि दुनिया में  रहते हुए एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और अपनी आवाज दी। अपनी आवाज के बलबूते पर ही सोनू निगम ने बॉलीवुड की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई। उनके द्वारा गाए गाने आज भी लोगों को काफी ज्यादा  पसंद आते हैं क्योंकि उन्होंने कई ऐसे गाने गाए हैं जो काफी सुपरहिट साबित हुए।

कैसे कमाई सोनू निगम ने संपत्ति?

दोस्तों सोनू निगम के पास काफी ज्यादा प्रॉपर्टी है और यह सारी प्रॉपर्टी उन्होंने खुद के बलबूते पर ही हासिल की है। वैसे तो  सोनू निगम दिल्ली दिलदार है यानी की दिल्ली  के रहने वाले हैं लेकिन वह  काम की तलाश में मुंबई आए थे और फिर मुंबई में  ही बस गए। मुंबई में रहते हुए उन्होंने शुरुआती तौर पर स्टेज परफॉर्मेंस के साथ अपनी सिंगिंग टैलेंट को भी प्रदर्शित करने की कोशिश की और वहीं से वे आगे बढ़ते चले गए। उनकी आवाज को लोगों की इतनी सराहना मिली कि वह एक बॉलीवुड के  मशहूर गायकों में शुमार हो गए और बड़े सिंगर बन गए। उन्होंने अपने सिंगिंग टैलेंट के बलबूते पर ही काफी सारा पैसा भी कमा लिया ।

कितनी प्रॉपर्टी है सोनू निगम के पास ?

वर्ष 2021 की रिपोर्ट के अनुसार यदि देखा जाए तो सोनू निगम के पास कुल 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर की संपत्ति है। यदि भारतीय पैसों में इसे नापा जाए तो हम कह सकते हैं कि साल 2021 तक सोनू निगम 370 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक बन चुके थे ।  सोनू निगम हर एक महीना  दो करोड़ रुपए कमा लेते हैं। इस हिसाब से वो प्रतिवर्ष लगभग 25 करोड़ रुपए की कमाई कर लेते हैं। सोनू निगम ना सिर्फ सिंगिंग के बलबूते पर बल्कि कई सारे स्टेज परफारमेंस और रियलिटी शो के जरिए से  भी कमाई करते हैं। इसके साथ ही वे स्पॉन्सरशिप के जरिए से  भी काफी ज्यादा कमाई कर लेते हैं।

सोनू निगम की और प्रॉपर्टी  की बात की जाए तो मुंबई में जिस आलीशान बंगले में रहते हैं उस बंगले की कीमत 25 करोड़ रुपए बताई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *