Home / Bollywood / पहली बार सामने आया सोनम कपूर के बच्चा का चेहरा, पुरा परिवार साथ दिखा इस खास अवसर पर…

पहली बार सामने आया सोनम कपूर के बच्चा का चेहरा, पुरा परिवार साथ दिखा इस खास अवसर पर…

कुछ महीने पहले पति आनंद आहूजा के साथ अपने पहले बच्चे का स्वागत करने के बाद, अभिनेता सोनम कपूर आहूजा ने एक आधिकारिक पारिवारिक तस्वीर साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया, जिसमें उन तीनों ने फैशन डिजाइनर अनामिका खन्ना द्वारा डिजाइन किए गए गर्मियों के पीले रंग के आउटफिट में रंग-समन्वय किया।

बेटे के लिए आशीर्वाद मांगी सोनम

कैप्शन में, नई माँ – जो कशीदाकारी सलवार-कमीज़ में, अपने बालों को एक बन में बांधे हुए और सफेद फूलों से सज्जित में ईथर लग रही थी – ने लिखा कि उसकी एक महीने की बच्ची का नाम “वायु कपूर आहूजा” रखा गया है। उस शक्ति की भावना जिसने हमारे जीवन में नए अर्थों की सांस ली है… हनुमान और भीम की भावना में, जो अपार साहस और शक्ति का प्रतीक हैं… पवित्र, जीवन देने वाली और हमेशा की हमारी भावना में, हम अपने बेटे के लिए आशीर्वाद चाहते हैं , वायु कपूर आहूजा,” ‘नीरजा’ स्टार ने लिखा।

समझाया बेटे के नाम का मतलब

नाम का अर्थ समझाते हुए, सोनम ने कहा कि हिंदू शास्त्रों के अनुसार, “वायु पंच तत्वों में से एक है”। “वह सांस के देवता हैं, हनुमान, भीम और माधव के आध्यात्मिक पिता हैं और वे हवा के अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली स्वामी हैं।” “प्राण वायु है, जो ब्रह्मांड में जीवन और बुद्धि की मार्गदर्शक शक्ति है। प्राण, इंद्र, शिव और काली के सभी (देवता) वायु से संबंधित हैं। वह जीवों में उतनी ही आसानी से प्राण फूंक सकता है, जितना वह बुराई को नष्ट कर सकता है। वायु को वीर, बहादुर और मंत्रमुग्ध करने वाला सुंदर कहा जाता है।”

आशीर्वाद के लिए किया धन्यवाद

उन्होंने लोगों को “वायु और उनके परिवार के लिए निरंतर शुभकामनाओं और आशीर्वाद” के लिए धन्यवाद देते हुए पोस्ट का समापन किया। नाम के पीछे ज्योतिषीय महत्व के बारे में बताते हुए, ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी ने बताया कि वायु कपूर आहूजा एक “धन्य बच्चा” है, जो अपने और अपने परिवार के लिए सौभाग्य और भाग्य लाएगा। “वायु तत्व, वायु, भगवान विष्णु का अवतार है, और ‘प्राण देवता’ का प्रतीक है – सबसे शक्तिशाली – भगवान हनुमान।” उन्होंने कहा कि नए माता-पिता भगवान विष्णु के शिष्य हैं और उनके बच्चे का नाम “ज्ञान, साहस और आंतरिक शक्ति को प्रकट करता है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *