Breaking News
Home / NEWS / किसने दिखाया सचिन को शून्य पर पवेलियन का रास्ता

किसने दिखाया सचिन को शून्य पर पवेलियन का रास्ता

सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे अच्छे और काबिल  बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने क्रिकेट करियर में कई हैरान कर देने वाले  रिकॉर्ड बनाए है ।सचिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी रह चुके  हैं। सचिन तेंदुलकर अपने क्रिकेट करियर में केवल एक ही बार शून्य पर आउट हुए और यह कमाल जिस गेंदबाज ने किया, वह भी भारत का ही रहने वाला है ।

आखिर किसने आउट किया सचिन को जीरो पर ?

सचिन तेंदुलकर को 2009 के प्रथम श्रेणी मैचों में 19 साल के भुवनेश्वर कुमार ने शून्य पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। यह मैच मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया था जिसमें भुवनेश्वर ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया था और बहुत शानदार प्रदर्शन दिया  था।भुवनेश्वर कुमार बहुत ही बेहतरीन गेंदबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट जगत में अपना खूब नाम रोशन किया  है। भुवनेश्वर कुमार ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कमाल की  गेंदबाजी की है।

भुवनेश्वर कुमार दो बार आईपीएल में पर्पल कैप भी हासिल कर चुके हैं।अगर उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो वह 21 टेस्ट मैच, 119 वनडे मैच और 55 T20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 63, 141 और 53 विकेट लिए हैं।वहीं आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 132 मैचों में 142 विकेट चटकाए  हैं। वैसे पिछले कुछ समय में भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन उतना अच्छा नही चल रहा था जितना अच्छा चलना चाहिए था , जिस वजह से उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने में काफी मुश्किलें हुई ।

क्या प्रतिक्रिया थी सचिन की जीरो पर आउट होने पर ?

वही अगर सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उनके लिए शून्य पर पवेलियन का रास्ता देखना बड़ी बात थी ।सचिन तो वैसे भी करोड़ों के मालिक है ।उन्होंने काफी उम्दा प्रदर्शन करके लोगो के दिलों में अपनी खूब जगह बनाई है ।लोग आज भी सचिन के दीवाने हो रखें है ।सचिन का दीवानापन लोगो पर और खास उनके चाहने वालो पर इस कदर छाया हुआ है की वो आज भी सचिन को स्टेडियम में खेलते हुए देखना चाहते है ।आज भी जब सचिन बात उठा कर अगर स्टेडियम में खेलने आ जाए तब भी लोग उतने ही उमंग ,उत्साह ,दीवानेपन और उम्मीद के साथ उन्हे खेलते हुए देखना चाहेंगे जैसे पहले देखा करते थे ।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.