Breaking News
Home / Bollywood / अम्बानी जी ने आखिर क्यों बनाया है घर में बर्फ का कमरा, पूछने पर बताई यह वजह

अम्बानी जी ने आखिर क्यों बनाया है घर में बर्फ का कमरा, पूछने पर बताई यह वजह

अम्बानी जी जो लेकर आये दिन कोई न कोई बात सामने आती रहती है. कभी खबर उनकी प्रॉपर्टी से सम्बंधित आती है, कभी बिज़नेस तो कभी उनका मुंबई में स्थित घर जिसका नाम एंटीलिया है. यह एक बहुत ही खूबसूरत घर है, और इसमें हर चीज़ की सुविधाएं हैं, और कमरे तो इतने हैं की आप घूम घूम कर थक जाएंगे पर कमरे खत्म नहीं होंगे. मुकेश अम्बानी के इस आलिशान घर में कुल 27 फ्लोर हैं, पर क्या आप जानते हैं की उनके इस आलिशान घर में एक बर्फ का कमरा भी है. जी हां, जहां उनके घर में हर चीज़ की सुविधाएं हैं, वहीँ उनके घर में एक स्नो रूम भी है, जो आजकल काफी ज़्यादा चर्चा में है. आइये जानते हैं की क्यों बनाया है उन्होंने अपने घर में यह स्नो रूम.

अम्बानी जी

इस वजह से अम्बानी जी ने अपने घर में बनाया है स्नो रूम, यहां है वजह

मुकेश अम्बानी का बिज़नेस आज सफलता की एक नयी ऊंचाई हासिल कर चुका है. वे जिस भी बिज़नेस में हाथ डालते हैं वही सफल होता है और बहुत ही अच्छा रेवेन्यू जनरेट करके देता है. उनकी पत्नी नीता अम्बानी और तीनों बच्चे ईशा, आकाश, और अनंत भी उनका उनके बिज़नेस में पूरी तरह से हाथ बँटाते हैं और आज ये इन सभी की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है की आज ये भारत के नंबर 1 बिजनेसमैन हैं, और कई लोगों को इन्होने रोज़गार दिया है. आइये जानते हैं की क्यों बनाया है मुकेश जी ने अपने घर में बर्फ का कमरा.

अम्बानी जी

एंटीलिया में इस ख़ास वजह से बनाया गया है बर्फ का कमरा, यह वजह आयी है सामने

एंटीलिया में तेज़ गर्मी के मौसम में भी ठण्ड का एहसास कराने के लिए यह स्नो रूम बनाया गया है. इस कमरे में कूलिंग प्लांट, पंप, फैन, बर्फ पैदा करने वाला यंत्र, ट्रिमिंग और थर्मल प्रोटेक्शन और ऑटोमैटिक मशीनरी सिस्टम सभी चीज़ की सुविधा है. उनके घर में तीन हेलिपैड भी हैं और करीब 170 गाड़ियां रखने का गैराज और 600 लोगों का स्टाफ भी है.

अम्बानी जी

इनका घर इस तरह से बनाया गया है की यह भारी से भारी भूकंप भी झेल जायेगा. इनके घर में हर एक चीज़ बहुत ही खूबसूरती से बनाई गयी है, और जो भी इनके इस घर को देखता है वह देखता ही रहे जाता है. आपको बता दे की इनका घर मुंबई के पौष एरिया अल्टामाउंट रोड, कुंबल्ला हिल में मौजूद है, और उस पूरी जगह की सुंदरता बढ़ाता है.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About apporva

Leave a Reply

Your email address will not be published.