Breaking News
Home / Viral / स्मृति ईरानी बनी सौतन , अपनी ही सहेली का बड़ा बसाया घर उजाड़ा !!

स्मृति ईरानी बनी सौतन , अपनी ही सहेली का बड़ा बसाया घर उजाड़ा !!

ये बात है सन् 2000 के उस दौर की जब टीवी के सबसे चहीते सीरियल ‘ क्योंकि सास भी कभी बहू थी ‘ की मुख्य अदाकारा जिन्हे की हर कोई उनके किरदार सिर्फ तुलसी के ही नाम से जानता था वो स्मृति ईरानी सभी के दिलों पर राज किया करती थी व सभी की चहीती भी थी । स्मृति सिर्फ और सिर्फ 20 साल की उमर में एक्टिंग का ख्वाब अपनी आंखों में लेकर मुंबई शहर में आ गई थी और फिर उन्होंने अपने करियर में बेहद ही कामयाबी का अनुभव किया । सबसे पहले टेलीविजन और फिर उसके बाद उनकी शादी के बाद उनकी परिवार की जिम्मेदारी और फिर अंत में राजनीति में स्मृति ने अपनी क्षमता साबित की है पर इनके इस विषय में बेहद ही कम लोग जानते है की स्मृति ने अपनी एक ऐसी सहेली जो की उन्ही की सहायता किया करती थी उसका घर तोड़कर अपना खुद का घर बसाया है ।

एकता कपूर ने बनाया स्मृति को स्टार

स्मृति ईरानी को आज के समय में भी अपने फैंस और दर्शकों के बीच में उनके उस साल 2000 में धारावाहिक “सास भी कभी बहू थी ” के लिए जाना जाता है । एकता कपूर के द्वारा बनाए गए इस धारावाहिक को स्मृति के टैलेंट ने एक नए और ऊंचे शिकार पर पहुंचा दिया था कि वह शो लगभग 8 सालो तक टीवी पर प्रसारित होता रहा और लोग उससे मनोरंजित होते रहे । इस सभी के थोड़े ही समय के बाद स्मृति ईरानी ने अपने कदम राजनीति में जमा लिए व वे अमेठी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हैं और केंद्र सरकार में ‘महिला एवं बाल विकास मंत्री है ‘ । इससे पहले भी यह हो चुका है की स्मृति भारत सरकार में मंत्री की गद्दी पर बैठ चुकी हैं । वे जानी जाती है अक्सर ही अपने बेबाक अंदाज के लिए । स्मृति ईरानी अपने एक्टिंग के सपने को लेकर बेहद ही समर्पित थी , यही वजह शायद कारण थी कि स्मृति अपना घर परिवार छोड़कर मुंबई आ गई थी । यह तक की मुंबई में अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए स्मृति को एक रेस्चरेंट में टेबल साफ करने की भी नौकरी करनी पड़ी थी ।

कैसे हुई मोना से दोस्ती

वही उनकी बात मोना ईरानी से हुई जो इस समय भी एक बेहद ही आकर्षक और सुंदर मॉडल और कोऑर्डिनेटर थी और मॉडलिंग के इवेंट भी कराया करती थी और इन सभी के साथ वो एक प्रचलित व्यापारी परिवार की बहु भी थी । कुछ मुलाकातों में ही स्मृति की उनसे दोस्ती हो गई थी ।

धीरे धीरे बनने लगे स्मृति और जुबिन के संबंध

धीरे धीरे जैसे समय बीतता गया इसकी मित्रता घनिष्ट होती चहली गई और मोना स्मृति को अपने घर रहने के लिए ले आई क्युकी इससे पहले स्मृति एक किराए के मकान मे रहा करती थी । स्मृति की मोना के पति ज़ुबिन भी मदद किया करते थे और उस दौरान स्मृति को एकता कपूर का सीरियल मिल गया और वे फेमस हो गई ।जैसे जैसे दिन बीतते गए स्मृति और मोना के पति ज़ुबिन की नजदीकियां बढ़ने लगी और एक समय ऐसा आया जब दोनो एक दूसरे से प्यार हो गया , जिससे की जुबिन ने अपनी 10 साल पुराना शादी का रिश्ता तोड़कर 2001 में स्मृति से शादी कर ली ।

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.