Breaking News
Home / Bollywood / शुभमन गिल ने कमाल कर दिया, 20 गज उल्टा दौड़े फिर लगाई छलांग… . वाह क्या कैच है

शुभमन गिल ने कमाल कर दिया, 20 गज उल्टा दौड़े फिर लगाई छलांग… . वाह क्या कैच है

शुभमन गिल का जन्म 8 सितम्बर 1999 को फज़िल्का, पंजाब में हुआ. फज़िल्का में गिल परिवार के खेत और जमीनें हैं. शुभमन के पिता का नाम लखविंदर सिंह है. शुभमन के पिता खेतों में काम करने वाले लोगों से शुभमन की बैटिंग प्रैक्टिस में मदद के लिए बाल फेंकने के लिए कहते थे. शुभमन के पिता बताते हैं कि शुभमन को 3 वर्ष की उम्र से ही Cricket में रूचि थी. शुभमन गिल बैट-बॉल के अलावा बाकी खिलौनों से खेलते ही नहीं थेGill ने पूरे जोश और पैशन से क्रिकेट सीखना शुरू किया और कुछ वर्षों में ही इसके नतीजे दिखने लगे. शुमभन ने 2016-17 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलते हुए अपना खाता खोला. फरवरी 2017 में विजय हजारे ट्राफी और नवम्बर 2017 में रणजी ट्राफी मैच से शुभमन ने प्रोफेशनल क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा.
. गुजरात सुपर जायंट्स के शुभमन गिल ने आईपीएल 2022 में अबतक का बेहतरीन कैच पकड़ा है. गुजरात और लखनऊ के बीच सोमवार को मुकाबला खेला गया, जिसकी जबरदस्त शुरुआत हुई.

गुजरात टाइटन्स की शानदार शुरुआत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटन्स की शानदार शुरुआत हुई है. सोमवार को पहली बार गुजरात की टीम लखनऊ के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरी और टीम ने आते ही परचम लहरा दिया. गुजरात के सामने लखनऊ की हालत खराब दिखी, इस बीच गुजरात टाइटन्स (GT) के स्टार प्लेयर शुभमन गिल ने कमाल का कैच पकड़ा.
अपने दोनों ओपनर्स गंवाने के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स संभली भी नहीं थी कि चौथे ओवर में एविन लुईस भी आउट हो गए। वैसे तो यह विकेट वरुण अरोन ने लिया, लेकिन इसका पूरा क्रेडिट शुभमन गिल को जाता है, जिन्होंने पीछे भागते हुए यह पूरा किया।

20 गज उल्टा दौड़े

एविन लुईस ओवर की चौथी बॉल पुल करना चाहते थे, गेंद हवा में ज्यादा ऊंची चले गई। मिड-विकेट पर मुस्तैद शुभमन गिल ने मौका भांप लिया और गेंद पर नजरें गड़ाए दौड़ पड़े। 30 गज के सर्कल से करीब 20 गज तक उल्टा दौड़ने के बाद शुभमन गिल ने छलांग लगाई। टाइमिंग इतनी परफेक्ट थी कि एक सनसनीखेज कैच बेहद आसानी से पूरा होते हुए नजर आया।

शुभमन गिल को गुजरात में मिल रहे 8 करोड़

गुजरात टाइटंस ने इस सीजन की शुरुआत में ईशान किशन की जगह शुभमन गिल को अपनी टीम के साथ जोड़ा था। इस युवा सलामी बल्लेबाज को 8 करोड़ रुपये मिले हैं। फ्रेंचाइजी हालांकि पहले तीसरे खिलाड़ी के रूप में ईशान किशन के साथ करार करना चाहती थी, लेकिन उनकी बात नहीं बनी। फिर उन्होंने गिल को चुना, जो भविष्य में टीम का नेतृत्व भी कर सकते हैं। केकेआर ने 2018 में गिल को 1.8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.