Breaking News
Home / Bollywood / शत्रुघ्न सिन्हा ने बेटी दिलाने में की थी मदद, रीना रॉय की जब पाकिस्तानी पति ने घर से बहार निकाल दिया था

शत्रुघ्न सिन्हा ने बेटी दिलाने में की थी मदद, रीना रॉय की जब पाकिस्तानी पति ने घर से बहार निकाल दिया था

बॉलिवुड की गलियों में अकसर हमें प्रेम-पक्षियों की तादाद बहुत ज्यादा देखने को मिलती है. आखिर पर्दे पर विभिन्न किरदारों को जीने वाले यह कलाकार असल जिंदगी में इंसान ही तो होते हैं और उनके सीने में भी दिल होता है. यह प्रेम-पंक्षी ना धर्म और जाति का भेदभाव रखते हैं और ना ही सीमाओं का. बॉलिवुड में ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने देश के बाहर अपने प्यार को जिंदा रखा है और ऐसी ही एक कलाकार हैं रीना रॉय.
अपने जमाने की सुपरहिट और दबंग अभिनेत्री रीना रॉय की जिंदगी एक फिल्मी लव स्टोरी की तरह है. अपने कॅरियर के शिखर पर बॉलिवुड के शॉटगन से प्यार और फिर प्यार में धोखा पाना, फिर उस प्यार को सबक सिखाने के लिए एक नामचीन पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करना. लेकिन शायद जिंदगी को उनकी खुशियां पसंद ना थीं इसलिए उनका दूसरा प्यार भी अधूरा ही रहा.

रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता खूब सुर्खियों में था

एक समय ऐसा था, जब रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता खूब सुर्खियों में था। दोनों के अफेयर ने फिल्मी गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी थीं।ऐसा बताया जाता है कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे परंतु उनके प्यार का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका।रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का रिश्ता बेहद दर्दनाक तरीके से खत्म हो गया था, जिसके बाद दोनों ने अलग-अलग शख्स से शादी कर ली। हालांकि, शादी के बाद भी दोनों के रिश्ते ठीक रहे।जहां शत्रुघ्न सिन्हा की शादीशुदा जिंदगी सफल साबित हुई तो वहीं रीना रॉय की शादी शुदा जिंदगी कामयाब ना हो सकी।

शत्रुघ्न सिन्हा ने साल 1980 में पूनम सिन्हा से शादी रचा ली

आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने साल 1980 में पूनम सिन्हा से शादी रचा ली थी। जबकि अभिनेत्री रीना रॉय ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली थी। 80 के दशक में रीना रॉय और मोहसिन खान ने शादी की थी। शादी के बाद रीना रॉय ने बॉलीवुड से दूरी बना ली।लेकिन रीना रॉय का शादी का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक सका और बहुत ही जल्द उनका और मोहसिन खान का रिश्ता टूट गया।रीना रॉय की मोहसिन खान से शादी से एक बेटी है, जिसका नाम समन खान है। तलाक के बाद बेटी की कस्टडी रीना रॉय मिल गई थी। ऐसा बताया जाता है कि जब लाख कोशिशों के बावजूद भी रीनारॉय अपनी बेटी को नहीं पा सकीं तो इस मुश्किल समय में उनका साथ शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया था। शत्रुघ्न सिन्हा की बदौलत ही रीना रॉय को अपनी बेटी की कस्टडी मिल पाई थी।रीना रॉय ने अपने हाल ही के एक इंटरव्यू के दौरान अपनी शादी और पति मोहसिन खान को लेकर खुलकर बातचीत की थी। अभिनेत्री ने कहा था कि उन्होंने कभी दोबारा शादी के बारे में नहीं सोचा। इसी के साथ उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी अपने प्रेम प्रसंग के विषय में बात की।रीना रॉय ने “टाइम्स ऑफ इंडिया” को दिए इंटरव्यू के दौरान पूर्व पति मोहसिन खान और इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बारे में बताया। अभिनेत्री ने कहा कि “मैं सुबह से लेकर रात तक काम किया करती थी और बहुत थक जाती थी।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.