Breaking News
Home / Bollywood / एक हादसे ने बदल दी शाहरुख़ खान की बहन की किस्मत, आज गुमनामी में ऐसे बीता रही हैं ज़िन्दगी

एक हादसे ने बदल दी शाहरुख़ खान की बहन की किस्मत, आज गुमनामी में ऐसे बीता रही हैं ज़िन्दगी

क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान की बहन शहनाज की जिंदगी एक दर्दनाक हादसे ने किस तरह बदलकर रख दी है. नहीं…तो आइए हम बताते हैं।

अभिनेता शाहरुख खान आज बॉलीवुड के बादशाह के नाम से जाने जाते हैं। शाहरुख खान ने इंडस्ट्री में खास पहचान अपनी मेहनत और दमदार अभिनय के बदौलत हासिल की है। किंग खान के फैन्स हमेशा उनके सुख-दुख में उनके साथ खड़े रहते हैं। यही वजह है कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद भी शाहरुख के फैन्स उनके साथ थे। शाहरुख की फैमिली के बारे में सभी जानते हैं, लेकिन किंग खान की फैमिली का एक ऐसा शख्स भी है जिनका नाम बहुत ही कम लोग जानते हैं।

Shah Rukh Khan Birthday Special The Magical Love Story Of SRKs Parents Taj Mohammed And fatima - B'DAY SPL: शाहरुख खान ही नहीं उनके मम्मी-पापा ने भी की थी लव मैरिज, लेकिन

शाहरुख की वाइफ गौरी, बेटे आर्यन, अबराम और सुहाना तो हमेशा सुर्खियों में छाए रहते हैं। लेकिन हम शाहरुख के जिस फैमिली मेंबर की बात कर रहे हैं, वो और कोई नहीं बल्कि खुद उनकी बहन शहनाज (Shehnaz Lalarukh) हैं। शहनाज लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं लेकिन उनकी कहानी बेहद दर्दनाक है।

SRK sister photos | Rare photos of Shah Rukh Khan with his sister Shehnaz Lalarukh Khan

दरअसल साल 1981 में शाहरुख के पिता की मौत कैंसर के कारण हुई थी। जिस दिन पिता की मौत हुई शहनाज घर पर नहीं थी लेकिन जैसे ही वह घर लौटीं तो पिता की डे,ड बॉडी देख वह बेहोश हो गईं। पिता की मौ,त का गहरा सदमा शहनाज के दिल दिमाग पर लगा। इस सदमे से वह डि,प्रेशन में चली गई थीं और बीमार रहने लगी थीं। शाहरुख उस वक्त सिर्फ 15 साल के थे।

SRK's rare picture with sister Shehnaz Lalarukh Khan, wife Gauri goes viral. Seen yet? | Celebrities News – India TV

शाहरुख ने बताया कि एक दिन जब वह घर लौटे तो उनके पिता ने बताया कि उन्हें कैंसर हो गया है क्योंकि उस वक्त वे इस बीमारी की गंभीरता को नहीं जानते थे तो सभी ने सोचा कि ये ठीक हो जाएगा हालांकि महज 3 महीने के बाद ही वह गुजर गए। इसके कुछ महीने बाद जब परिवार इससे उबरने की कोशिश कर रहा था तभी उनकी मां का भी इसी बीमारी से निधन हो गया।

shahrukh Khan Sister Shehnaz Lala Rukh || Bollywood Gossip || News Bulletin || - YouTube

एक इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था- शहनाज को पापा की मौ,त का इतना गहरा सदमा लगा कि वो अपना मानसिक संतुलन खो बैठीं और 2 साल तक इससे उबर नहीं पाईं। वो रोती या चिल्लाती नहीं थीं, लेकिन उनके चेहरे पर पापा के जाने का गम साफ नजर आता था। उन्होंने बताया था- फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की शूटिंग के दौरान उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए स्विट्जरलैंड ले गए थे। इलाज के बाद उनकी हालत पहले से बेहतर हुई लेकिन वो अब भी पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई हैं। यहां उनका कई दिनों तक इलाज चला। एक सुपरस्टार की बहन होते हुए भी शहनाज बेहद सादगी से रहना पसंद करती हैं। शहनाज शाहरुख के बच्चों के भी काफी करीब हैं।

About apporva

Leave a Reply

Your email address will not be published.