Breaking News
Home / Bollywood / जानिए क्या थे बड़े सितारे के बचपन के राज़ जिनको उनके मात पिता ने बचपन में ठीक करवाया

जानिए क्या थे बड़े सितारे के बचपन के राज़ जिनको उनके मात पिता ने बचपन में ठीक करवाया

बॉलीवुड जगत के अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को देख दीवाने हो जाते है बच्चो से लेकर बुज़ुर्ग तक। जैसा लोगो के मनपसदिंदा सेलिब्रिटी कर रहे होते है ठीक उनकी तरह चीज़ों को फॉलो करने लग जाते है जिससे वो खुद से अनचाही अपेक्षाएं बांधने लगते है और खुद पर बेफिजूल का भोज डालने लगते है। हम आम लोगों की तरह सेलिब्रिटीज भी कुछ खामियों से गुजरते है जिनके बारे में कुछ सेलिब्रिटीज इंटरव्यू में बात भी कर चूके है।

अभिषेक को था डिस्लेक्सिया

मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री के बेटे अभिषेक बच्चन को पहले पढ़ने लिखने में काफी तकलीफ होती थी पर माता पिता को लगा की वह सिर्फ पढ़ाई से बचने का बहाना बनाते है। फिल्म शूटिंग में शहरूफ माता पिता को अभिषेक की ठीक से पढ़ाई ना करने की वजह कभी समझ nhi आई इस कारण अभिषेक को काफ़ी डांट भी पड़ती थीं। जब वह पढ़ाई में सबसे पीछे रहने लगे तो उनके मात पिता ने डॉक्टर को दिखाया और तब पता चला कि अभिषेक को डिस्लेक्सिया हैं जिसके कारण उन्हें अक्षरों को समझने में दिक्कत होती है और वह पढ़ाई में ध्यान भी नही दे पाते। डिस्लेक्सिया एक दिमागी कमज़ोरी होती है जिसमें अगर आराम से इलाज करा जाए तो इंसान जल्दी ठीक हो सकता है । डिस्लेक्सिया वाले लोगो के साथ धैर्य से काम लेना चाहिए और उनकी गलतियों पर हसने की बजाए उनको गलती सुधारने में प्यार पूर्व मदद करनी चाहिए ।

तापसी थी हाइपरएक्टि चाइल्ड!

तापसी पन्नू जो की कितने दिलो में राज करती है ना ही सिर्फ़ खुबसूरती की वजह से बल्की अपनी धमाकेदार ऐक्टिंग की वजह से भी। तापसी एक निडर और कॉन्फिडेंट लड़की है हालाकि अपने बचपन में वह हाइपरएक्टिव चिल्ड थी जिसके बारे में काफी कम लोग जानते है । तापसी का जरूरत से ज्यादा जोशीला होना उन्हे बाकी बच्चो से थोड़ा अलग करता था। हाइपरएक्ट चाइल्ड का अपने इमोशंस पर कंट्रोल नही होता , जैसे की तापसी अगर गुस्सा होती तो जरूरत से ज्यादा गुस्सा हो जाती चीज तोड़ने लगती थी और अगर उन्हें रोना आए तो फूट फूट कर आसू बहाती थी। बचपन में ही उनकी इस समस्या का पता चल गया था इसलिए उनके मात पिता ने बचपन में ही इस चीज का हल निकाल लिया था।

 

ऋतिक रोशन को हकलाने की थी समस्या!

सभी बच्चे जिनके डायलॉग बोलने से लेकर उनके डांस के दीवाने है उन्हे बचपन में हकलाने की दिक्कत थी भला यह कोई कैसे मान सकता है पर यह बात सत्य है । बचपन में ऋतिक रोशन को हकलाने की दिक्कत थी जिसकी वजह से उनका आत्मविश्व डगमगाया हुआ था पर उनके पिता ने उन्हे थेरेपिस्ट के पास लेजाकर उनका इलाज कार्य फिर कुछ सालो बाद वह बिना रुके साफ साफ बोलने लगे और आज भी कोई उनकी इस बचपन की कमी को उनके बोलने के लहज़े में स्पॉट नही कर सकता।

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.