Breaking News
Home / Bollywood / एक बार फिर भीख मांगने पहुंची रानू मंडल , लोगो ने कहा , ” इसके घमंड ने इसे डूबा डाला “

एक बार फिर भीख मांगने पहुंची रानू मंडल , लोगो ने कहा , ” इसके घमंड ने इसे डूबा डाला “

हिंदी सिनेमा जगत एक ऐसी दुनिया है जहा किस इंसान की किस्मत कब करवट लेले उसे यह अंदाजा नहीं होता । इसी बात का एक जीता और जागता हुआ उदाहरण है हमारे देश की महिला रानू मंडल । रानू मंडल एक ऐसी हस्ती हैं जो कि कुछ समय पहले तक स्टेशनों पर भीक मांगती हुई नजर आती थी लेकिन रतोरत उनकी किस्मत ने कब पलटी मारी और वो एक स्टार बन गई ये पता ही नही चला । सोशल मीडिया ने रानू मंडल को रातोरत एक स्टार बना डाला था । एक टाइम उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब उन्हें भीख मांग मांग कर अपने इस जीवन को व्यतीत करना पड़ता था और भीख मांगते हुए उस समय वो लता मंगेशकर जी का एक गाना गाया करती थी जो की लोगों को बेहद पसंद आता था और वो उन्हें कुछ पैसे दे दिया करते थे ।

सोशल मीडिया ने बनाया स्टार

भीख मांगते हुए जब रानी मांडल गाना गाया करती थी तो उनकी वीडियो को शूट कर लिया करते थे । इन्ही सभी लोगो की भीड़ में से किसी एक इंसान ने रानू मंडल।की गाना गाते हुए की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करदी और देखते ही देखते उनकी वह वीडियो इतनी वायरल हो गई की उसने रानू मंडल को स्टार बना दिया । जानकारी के लिए बता दे कि रानू मंडल पश्चिम बंगाल के रानाघाट स्टेशन पर भीख मांगते हुए लता मंगेशकर जी का ‘ एक प्यार का नगमा है गाना गा रही थी
और उनके उस सुनने वाले को उनका ये गाना बेहद पसंद आया और उन्ही लोगो में से किसी ने उनका यह गाना सोशल मीडिया पर डाल दिया और वह वीडियो लोगो को बेहद पसंद आने लगी और लोगो ने उसे पसंद करना शुरू कर दिया और जमकर प्रतिक्रिया देने लगे जिसके कारण रानू मंडल रातोरात एक भीख मांगने वालिंस हटकर एक स्टार बन गई ।

मुंबई नगरी हुई मेहरबान

आपने कई बार बड़े कलाकारों को कहते हुए सुना होगा की इंसान किस जात का है , किस रंग का है या किस शहर का है यह मायने नही रखता बल्की उसमें हुनूर कितना है यह मायने रखता है। माना जाता है इंसान में अगर काबिलियत हो तो इंसान चांद तक भी पहुंच सकता है ऐसी ही कुछ साल पहले सोसल मिडिया पर वायरल हुई एक विडीयो में देखा गया की एक औरत बहुत ही सुरीला गा रही है पर गाने के साथ साथ लोगो से भीग भी मांग रही है। बदन ढकने तक के ठीक कपड़े नहीं थे जिसके पास वह सुरीली आवाज़ से सबका मन बहला रही थी और इस औरत का नाम रानू मंडल था। रानू की यह वीडियो सोशल मीडिया पर ऐसी वायरल हुई की भारत के लगभग सब ही बड़े सेलिब्रिटीज ने तक यह वीडियो देखी होगी । यह वीडियो जब मशहूर सिंगर व अभिनेता हिमेश रेशमिया ने देखी तो उन्होंने तुरन्त वीडियो में देखी गई महिला का पता लगाया और उन्हे मायानगरी मुम्बई बुला लिया जो हर एक कलाकार के लिए उसके सपनो का शहर है । उन्होंने रानू को स्नेहपूर्वक खाना खिलाया पहनने को अच्छे कपड़े दिए और सबसे बड़ी बात अपनी फिल्म में गाने का मौका दिया जिससे एक भीख मांगती हुई महिला की किस्मत खुल गई।

हिमेश ने रखा सिर पर हाथ

फिल्म में गाने का मौका मिलना कोई आम बात नही पर हिमेश ने हमदर्दी और रानू के हुनर को देखकते हुए उन्हे गाने का अवसर देना ठीक समझा। रानू मंडल ने कई गाने गाए और चंद ही दिनों में स्टार बन गई। पर सेलिब्रिटी बन्ने के बाद तो जैसे दुनिया ने उनका दूसरा रूप ही देख लिया हो ।

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.