Home / Bollywood / एंटीलिया’ को देता है टक्कर, रानी मुखर्जी का आलीशान घर

एंटीलिया’ को देता है टक्कर, रानी मुखर्जी का आलीशान घर

रानी मुखर्जी भारतीय फिल्‍म अभिनेत्री हैं अपने बॉलीवुड करियर के दौरान वे भारत की सबसे हाईप्रोफाइल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उन्‍हें कई पुरस्‍कार मिल चुके हैं जिनमे से 7 फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी शामिल हैं वे भारतीय अभिनेत्रियों की सूची में प्रभावशाली अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। रानी समाज सेवा के कार्य में बहुत सक्रिय है उन्होंने बहुत सारी संस्थाओं के लिए चंदा एकत्र किया है।

करियर-

पर्दे पर उनकी पहली उपस्थिति फिल्‍म ‘बियेर फूल’ में हुई थी लेकिन अग्रणी भूमिका के तौर पर उनकी पहली फिल्‍म ‘राजा की आएगी बारात’ थीा फिल्‍म तो खास नहीं चल पाई लेकिन उनके काम की प्रशंसा हुई उन्‍होंने अपने करियर में कई छोटी बड़ी फिल्‍में की हैं और अपने काम के जरिए इंडस्‍ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है। वर्ष 2004 में मुखर्जी के करियर की सबसे सफल अवधि की शुरुआत हुई। 2005 के 50 वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में, मुखर्जी ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री दोनों पुरस्कार जीते और एक ही वर्ष में दोनों पुरस्कार जीतने वाली एकमात्र अभिनेत्री बन गईं। सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की जीत मणिरत्नम की युवा (2004) के लिए थी, जो एक समग्र फिल्म थी जिसमें अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, विवेक ओबेरॉय, करीना कपूर और ईशा देओल सहित कलाकारों का पूरा एक समूह था।
शादी होने के बाद भी रानी मुखर्जी एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं। आपको बता दें की रानी की कुल संपत्ति 200 करोड़ से भी अधिक है। हाल ही में रानी ने मुंबई के रुस्तमजी पैरामाउंट में एक आलीशान घर खरीदा है। उनके नए घर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है। आज हम आपको रानी के इस महलनुमा घर की कुछ बेहद खूबसूरत तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं।

22वें फ्लोर पर रानी का घर

आपको बता दें कि रानी मुखर्जी का यह आलीशान घर 22वें फ्लोर पर हैं। उनके घर में दो पार्किंग एरिया भी है। यह घर लगभग 3545 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। रानी मुखर्जी के इस शानदार घर में बड़ा सा टेरेस भी है। वहां पर आराम से कोई भी ग्रैंड पार्टी ऑर्गेनाइज की जा सकती है। इस घर का इंटीरियर भी काफी खूबसूरत है जो घर की शोभा को और बढ़ा देता है।


इस घर में आउटडोर फिटनेस स्टेशन, स्विमिंग पूल, गेमिंग एरिया, बच्चों के खेलने का एरिया, मिनी थियेटर जैसी कई लग्जरी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके अलावा रानी के घर में एक बड़ी सी लाइब्रेरी भी है जहां उनकी मनपसंद किताबों का कलेक्शन है। आपको बता दें कि फिल्मों के अलावा रानी मुखर्जी के और भी कई बिजनेस है। जहां से उनकी अच्छी खासी कमाई होती है। उनका होटल और रेस्तरां का भी बिजनेस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *