Breaking News
Home / Viral / मुकेश अंबानी के घर में काम करने वालों को मिलती है लाखों की तनख्वाह और उपयोगी सुविधाएं जानिए कैसे लें एंट्री।।

मुकेश अंबानी के घर में काम करने वालों को मिलती है लाखों की तनख्वाह और उपयोगी सुविधाएं जानिए कैसे लें एंट्री।।

मुकेश अंबानी को आखिर कौन नहीं जानता । मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। और वे भारतीय हैं और सिर्फ इतना ही नहीं वे भारत के और साथ-साथ एशिया के भी सबसे अमीर अमीर बिजनेसमैन हैं । मुकेश अंबानी सिर्फ दौलत और शोहरत के मालिक ही नहीं है ,पर लेकिन आज के समय में उनकी लोकप्रियता किसी बड़े सेलिब्रिटी से कम नहीं है । और यही वजह है कि आजकल मुकेश अंबानी के साथ-साथ उनके घर के सभी सदस्यों को भी अक्सर मीडिया की सुर्खियों में देखा जाता है। मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर ही उनके जीने के तौर-तरीकों और लग्जरी लाइफ़स्टाइल की वजह से पब्लिक के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं। आज हम आप सभी को उनकी जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी ही बात के बारे में बताने जा रहे हैं।

Mukesh ambani

दुनिया का सबसे महंगे घरों में से एक है मुकेश अंबानी का घर

हम सभी लोग यह बात जानते हैं कि मुकेश अंबानी का घर दुनिया का सबसे महंगा घर है और उस घर में मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एक लग्जरी की जिंदगी जीते हैं इस आलीशान घर का नाम एंटीलिया है और यह ना केवल बहुत ज्यादा भव्य है लेकिन बेहद शानदार भी है बल्कि आज इसकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन घरों में से एक घर में होती है।

Mukesh ambani

600 से अधिक कर्मचारी करते है काम

अब इतना बड़ा घर है तो उसकी देखरेख के लिए लोगों की जरूरत भी होगी ही । इसीलिए मुकेश अंबानी ने अपने बड़े घर में देखरेख के लिए और बाकी अन्य कामों के लिए 600 से भी अधिक लोगों को कार्य कृत किया है। जो कि अलग-अलग कार्य करते हैं। और 24 घंटे वहीं पर रहकर इस आलीशान महल की देखरेख करते हैं ।और इसी के साथ घर के सारे कामों को भी करते हैं। मगर दिलचस्पी की बात यह नहीं है कि इस घर में इतने लोग काम करते हैं ।बात यह है कि इस घर में काम करने वाले लोगों को लाखों रुपए तनख्वाह के रूप में दिए जाते हैं। जो कि भारतीय रुपयों के हिसाब से बेहद अधिक हैं।

Mukesh ambani

नौकरी पाने के लिए पास करना होता है ये एग्जाम

मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले लोग एक सेलिब्रिटी से कम जिंदगी नहीं जीते हैं उनके बच्चे भी विदेशों में पढ़ाई करते हैं पर मुकेश अंबानी के घर में काम पाना कोई आसान बात नहीं है क्योंकि इसके लिए आपको एक इंतिहान से गुजरना पड़ता है और कहीं सारे एग्जाम क्लियर करने होते हैं जिसके बाद यहां पर नौकरी मिलती है किसी बड़ी कंपनी इंडस्ट्री की तरह एंटीला में भी काम करने के लिए लोगों को वैकेंसी निकलती है जिसके लिए वह सभी फॉर्म भरते हैं इस एग्जाम के को पास आउट करने के लिए एक लिखित टेस्ट देना पड़ता है। इस परीक्षा में आने वाले सवाल खास तौर पर जनरल नॉलेज और होटल मैनेजमेंट से जुड़े होते हैं और इस एग्जाम को उक्त इन नंबरों से पास करने वाला ही व्यक्ति सिलेक्ट किया जाता है ।

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.