Breaking News
Home / Bollywood / सैफ अली खान के हाथ से निकलते निकलते बचा पाटोदी पैलेस

सैफ अली खान के हाथ से निकलते निकलते बचा पाटोदी पैलेस

बॉलीवुड इंडस्ट्री में छोटे नवाब उर्फ सैफ अली खान का काफी बड़ा नाम है। सैफ अली खान ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया है।इसके अलावा सैफ पटौदी खानदान के नवाब के नाम से भी जाने जाते  हैं। इनके नाम पूरे देश में कई शानदार प्रॉपर्टीज हैं। इन्हीं में से एक आलीशान  प्रॉपर्टी है पटौदी पैलेस।जिसे वापस पाने के लिए सैफ को काफी जड़ों जेहेद करनी पड़ी।

ये  बात सैफ ने खुद बताई कि नवाब होने के बाद भी उन्हें पटौदी पैलेस हासिल करने के लिए काफी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी।सैफ के अनुसार उनके  पिता मंसूर अली खान पटौदी  के  देहांत के बाद पटौदी पैलेस नीमराणा होटल्स को किराए पर मिल गया था। जिस होटल को अमरनाथ और फ्रांसीसी  चलाते थे ।इसके बाद फ्रांसीसी की मौत के  बाद नीमराणा ने सैफ से पटौदी पैलेस वापस लेने की बात भी कही थी ।

कहाँ है यह पाटोदी पैलेस ?

जिसे सुनकर सैफ ने हामी भर दी थी । लेकिन नीमराणा ने सैफ के सामने शर्त रखी कि इसके लिए उन्हें नीमराणा को भुगतान देना पड़ेगा । सैफ को ये मजाक लगा क्योंकि वो जिस प्रॉपर्टी के मालिक थे उसी की कीमत उन्हें चुकाने के लिए कहा जा रहा था । बावजूद इसके सैफ ने  किसी झंझट से बचने के लिए  नीमराणा को कीमत अदा करदी । सैफ की माने तो ये पैलेस उनके पुरखों की संपत्ति है जिसके लिए वो कोई भी कीमत चुका सकते है ।

हरियाणा के गुरुग्राम से तकरीबन 26 किलोमीटर की दूरी पर अरावली पहाड़ियों के ऊपर आलीशान पटौदी पैलेस विराजमान  है। इसकी कीमत  करीब 800 करोड़ रुपये की है| पटौदी पैलेस का इंटीरियर्स बेहद ही आलीशान और अनोखा  है और अगर बात करें पैलेस के बाहरी हिस्सों की तो इसके चारों ओर हमेशा  हरियाली ही हरियाली देखने को मिलेगी |सैफ अली खान की मां शर्मिला टैगोर ने ही  टाइगर पटौदी के इस दुनिया से चले जाने के बाद पाटोदी पैलेस की देखभाल करी है वो भी काफी अच्छे तरीके से |

क्या खास है पाटोदी पैलेस में ?

पटौदी पैलेस को काफी सुंदर तरीके से सजाया गया  है। पैलेस 10 एकड़ के क्षेत्रफल तक फैला है।जिसमे 150 सुंदर सजे हुए  कमरे है।इस पैलेस में कुल 7 ड्रेसिंग रूम,7 बिलियर्ड रूम, लग्जरियस ड्राइंग रूम और डाइनिंग एरिया आलीशान तरीके से बना हुआ है|

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.