Breaking News
Home / Bollywood / कभी बेचा करते थे दूध अब बन गए हुनर बाज के विजेता आकाश सिंह

कभी बेचा करते थे दूध अब बन गए हुनर बाज के विजेता आकाश सिंह

आकाश एक बेहतरीन कंटेस्टेंट है जिनसे शायद ही कोई अंजान हो। एक बड़ा इंसान बनने का ख्वाब लिए आकाश सिंह जब बिहार से मुंबई अपने सपने को अंजाम देने आए। तो इन सपनों को पूरा करने के पीछे उन्होंने काफी कठिनाइयों का सामना भी किया है। लेकिन आकाश ने हार नहीं माने अपने सपने को पूरा करने में दिन – रात लगे रहे। कई कठिनाइयों को पार करते हुए वो अपने ख्वाब की ओर बढ़ते चले गए।

कभी बेचा करते थे दूध आकाश

और नतीजा ये हुआ अपनी मेहनत के बदौलत देश के सबसे बड़े रियलिटी शो “हुनरबाज” का विजेता बन गए। बिहार के आकाश सिंह एक एरियल नृत्यक है। वो अपने गांव ने पेड़, पोल्स इत्यादि की सहायता से वो दिन – रात प्रैक्टिस करते थे। जिसके बाद वो अपने ख्वाब को पूरा करने के लिए मुंबई शहर आ गए। आने के उपरांत उनके पास इतना पैसा नहीं बचा था की वो कुछ खा सके। जिस कारण उन्होंने कहीं नौकरी की जिससे की वो अपना पेट भर सके। एक बातचीत के दौरान आकाश ने बोला की, ” मैं वर्ष 2018 में एक शो के ऑडिशन के लिए मुंबई शहर आया था। लेकिन तब मैं बेहतर नहीं था।
तो मेरा चयन नहीं हो सका। मैं फिर मुंबई ही रहने लगा। और कड़ी मेहनत की दिन रात प्रेक्टिस किया। मैं शिवाजी पार्क में जाकर खूब प्रैक्टिस किया करता था”। वहीं, जब आकाश मुंबई आए तब इनके पास रहने को एक छत और खाने को रोटी नहीं था। अब ऐसे में उन्होंने एक जॉब किया।लेकिन उन्हें कड़ी संघर्षों का सामना करना पड़ा। आकाश ने बताया कि , एक व्यक्ति थे जिन्होंने मुझे टेंपल में रहने की आज्ञा दी। तब मैंने वहां कुछ व्यक्तियों से काम मांगा।

अब बन गए हुनर बाज के विजेता

ताकि कुछ पैसों को इक्कठा कर मैं कुछ खा सकू। आकाश अपनी बातो को आगे बढ़ाते हुए कहा कि, मुझे उस समय सबके घरों में अखबार बाटने का कार्य मिला। जिसके बाद मैने दूध बेचने और गार्ड की भी नौकरी करी। लेकिन इन सभी कार्यों को करते हुए मैने लगातार प्रैक्टिस किया। खूब मेहनत किया और अपने हुनर पर भी कार्य करता रहा। आकाश ने कहा कि, मैंने हुनरबाज के लिए ऑडिशन दिया था। और लगातार मेहनत करते हुए मैं यह हुनरबाज़ शो का विजेता हो गया । और अब मैं मुंबई में रहकर ही कार्य करना चाहूंगा। इनकी ये कहानी सुन सभी जजेस और दर्शक काफी भावुक हुए।

वही, हुनरबाज शो में मौजूद अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी काफी भावुक हुई। इतना ही नहीं उन्होंने आकाश सिंह को अपना ब्रदर बना लिया। अभिनेत्री ने आकाश को शो में एक जैकेट भी तौफे के रूप में दिया। वही,इस मंजर को देख सब काफी इमोशनल होते हुए आकाश को ढेरों शुभकामनाएं दिए। आकाश परणिति को अपनी सिस्टर के रूप में पाकर काफी खुश दिखे। आकाश की इस कहानी को सुन ये साफ जाहिर होता है कि, जब हम किसी चीज के लिए मेहनत करेंगे। तो सफलता आज नहीं तो कल ज़रूर मिलेगी । जैसा कि हुनरबाज शो के विजेता आकाश को इतनी बड़ी सफ़लता मिली।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.