Breaking News
Home / Bollywood / सीएसके की लगातार चार हार के बाद वायरल हुई रवींद्र जडेजा की पुरानी तस्वीर

सीएसके की लगातार चार हार के बाद वायरल हुई रवींद्र जडेजा की पुरानी तस्वीर

रवींद्र जडेजा एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, रवींद्र जडेजा न केवल बल्ले से एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं, बल्कि अपनी स्पिन गेंदबाजी से कुछ ऐसे कारनामे कर जाते है जिनकी कल्पना करना भी कठिन होगा, चलो जानते है भारतीय ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा तथा उनके क्रिकेट करियर के बारे में।

भारतीय क्रिकेट ऑलराउंडर

रवींद्र जडेजा एक भारतीय क्रिकेट ऑलराउंडर हैं, जिनका जन्म 6 दिसंबर 1988 को गुजरात के जामनगर शहर में हुआ था। रवींद्र जडेजा अपनी घरेलू टीम सौराष्ट्र और आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। रवींद्र जडेजा बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। इसके साथ ही रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए खेलते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किये है।
इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन किसी के लिए अच्छा रहा हो या न रहा हो लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए तो यह सीजन अब तक बेहद खराब रहा है। आईपीएल 2022 में चेन्नई को एक नहीं, दो नहीं बल्कि लगातार चार हार झेलनी पड़ी है। सीएसके को चौथी हार तब मिली जब आज मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडिम में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 8 विकेट से हरा दिया है।इस मैच से पहले, दोनों टीमें जीत के लिए तरस रहीं थीं क्योंकि उन्होंने इस सीजन में एक भी मैच नहीं जीता था। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद ने आज आखिरकार अपना खाता खोल लिया है। लेकिन, इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स और उसके फैंस की उम्मीदें चकनाचूर हो गईं हैं।

अब बुरी तरह फ्लॉफ हुआ है सीएसके का बैटिंग आर्डर

इस सीजन सीएसके ने मेगा नीलामी में जिन स्टार्स प्लेयर्स को साइन किया उनमें से कुछ चोटिल हो गए जबकि कुछ आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे हैं। आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप होल्डर रुतुराज गायकवाड़ बुरी तरह से फ़्लॉप रहे हैं और इन चार मैचों में कुल मिलाकर वह सिर्फ 18 रन ही बना सके हैं।इसके अलावा, ओपनिंग जोड़ी पूरी तरह फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ के ऊपर निर्भर थी लेकिन इस सीजन फाफ आरसीबी के साथ हैं। जबकि, ओपनिंग में रॉबिन उथप्पा को अच्छा स्टार्ट तो मिल रहा है लेकिन वह उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं।मिडिल आर्डर में मोइन अली अच्छा प्रयास कर रहे हैं। लेकिन, अंबाती रायुडू, कप्तान रवींद्र जडेजा, पूर्व कप्तान एमएस धोनी सभी बैट के साथ संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। हालांकि, एमएस धोनी शुरुआती दो मैचों में अच्छी लय में दिखे थे लेकिन अब वह भी टॉप आर्डर के फ़्लॉप और मिडिल आर्डर के सपोर्ट न मिलने के कारण दवाब में आकर आउट हो जा रहे हैं।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.