Breaking News
Home / Bollywood / होजाएगा अब हरियाणा और एनसीआर का सफर, खुलने को तैयार हैं दिल्ली की 6 सुरंग सडक़

होजाएगा अब हरियाणा और एनसीआर का सफर, खुलने को तैयार हैं दिल्ली की 6 सुरंग सडक़

मार्च के आखिर  में दिल्ली एनसीआर के लोगों को जाम से राहत  मिलने वाली है। जबकि प्रगति मैदान सुरंग शुरू होने से जहां आईटीओ इलाके में जाम से राहत मिलेगी। वही आश्रम अंडरपास शुरू होने से इंडिया गेट से शेरशाह सूरी मार्ग पर बदरपुर और हरियाणा के शहरों की तरफ आना जाना आसान हो जाएगा। यह सुरंग न केवल दिल्ली के लोगों को मुक्ति दिलाएगी। बल्कि एनसीआर सहित हरियाणा के लोगों के लिए भी आसानी  हो जाएगी।

6 अंडरपास आईटीओ इलाके में जाम से राहत दिलाने  की चल रही है क्या  योजना ?

प्रगति मैदान सडक़ 1.2 किलोमीटर लंबी सुरंग और छह अंडरपास आईटीओ इलाके में जाम से राहत दिलाने की  योजना का हिस्सा है। इसमें चार अंडरपास मथुरा रोड के भी  है। जिससे मथुरा रोड पर आईटीओ डब्ल्यू प्वाइंट से करीब तीन किलोमीटर पर सिगनल सबके लिए राहत मिल जायेगी  । इस मार्ग पर चार लालबती बंद होने की योजना जाएगी।

प्रगति मैदान के नीचे से निकलती है क्या  सुरंग सडक़ ?

सुरंग सड़क प्रगति मैदान के नीचे से निकलती  है। जो पुराना किला रोड से शुरू होकर प्रगति पावर स्टेशन के पास रिंग रोड पर खत्म  होती है। इस योजना से ट्रैफिक जाम से राहत की काफी उम्मीद  की जा सकत है । इस सुरंग के शुरू होने से आईटीओ क्षेत्र में विकास मार्ग पर वाहनों पर प्रेशर  कम हो जाएगा। क्योंकि अशोक रोड मंडी हाउस की ओर से आईटीओ होकर यमुना पार आने जाने वाले वाहनों पर प्रेशर  कम हो जाएगा। इससे भैरो मार्ग पर भी यातायात की भीड़  काफी कम हो जायेगी ।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.