Breaking News
Home / NEWS / 24 कैरट गोल्ड से बना फ़ोन इस्तेमाल करती है नीता अंबानी!

24 कैरट गोल्ड से बना फ़ोन इस्तेमाल करती है नीता अंबानी!

नीता अंबानी जो किसी परिचय की मौताज नही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की गिनती में आती है। नीता अंबानी जितनी सुंदर है उससे भी कई ज्यादा सुंदर इंसान भी है। वह लोकोपकारक भी है इसलिए समाज के हित से जुडे कार्य करते रहती है। उनका नाम फॉर्ब्स में सबसे ज्यादा प्रभावशाली बिज़नेस वूमेन की लिस्ट में भी आ चुका है।

शादी से पहले स्कूल में अध्यापिका थी नीता!

नीता अंबानी धीरू भाई अंबानी की बहू और बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी है। दोनों की शादी सन् 1985 में हुई थी। उस टाईम नीता एक स्कूल अध्यापिका थी। नीता और मुकेश अंबानी के तीन बच्चे है। वह रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर व चेयरपर्सन है। नीता ही धीरूभाई अंबानी इंटरनैशनल स्कूल की फाउंडर है जो की भारत के सबसे श्रेष्ठ विद्यालयों में से एक माना जाता है सिर्फ यही नही वह इन्डियन प्रीमियर लीग की सबसे मशहूर टीम मुम्बई इंडियन्स की मालकिन भी है। उनकी टीम 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में जीत कर ट्रॉफी जीत चुकी है । उनके स्पोर्ट्स को ग्रासरूट लेवल पर प्रमोट करने के प्रयासों के लिए राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन अवॉर्ड से 2017 में सम्मानित भी किया गया था।

सबसे महंगा फोन इस्तेमाल करती है नीता अंबानी!

नीता अंबानी भी बाकी सेलिब्रिटीज की तरह अप टू डेट रहती है और अपना लाइफस्टाइल मेंटेन करके रखती है जो बात लोगो से छुपी नहीं है। उनका मुम्बई में आलीशान घर है जिसका नाम एंटीलिया है। एंटीलिया शानदार इमारतों की गिनती में आता है। एंटीलिया बाहर से देखने में जितना शानदार नजर आता है उठा ही भीतर से भी आलीशान है । पूरा घर मानो जैसे एक ख्वाब से कम नहीं है। लॉकडाउज में जब मोदी जी ने सभी से दरख्वास्त करी थी की अपनी घर की लाइट्स बंद करके ज़रा 15 के लिए ही सही मिट्टी के दिए जलाए तब अंबानी का घर बेहद ही खूबसूरत लग रहा था क्युकी पूरी ईमारत को दियो से सजा रखा था और रात में एंटीलिया का नज़ारा देखने लायक था। नीता अंबानी को ब्रांडेड कपड़ो और एक्सेसरीज का भी काफी शौक है। यही नही उन्हे टेक्नोलॉजी गैजेट्स की भी शौकीन है। उनका फोन कोई आम फोन नही बल्की दुनियां के सबसे हाई टेक फोन्स में से एक है। उनके पास जो फोन है उसका नाम फॉल्कन सुपरनोटा आईफोन-6 पिंक डायमं है। जिसकी कीमत लगभग 315 करोड़ है। इस फोन की सबसे अच्छी खासियत यह है की यह फोन कोई भी आसानी से हैक करके आपकी प्राइवेट जानकारी नही ले सकता और ऐसा कोई करने की कोशिश भी करेगा तो फोन के मालिक को एक मैसेज आ जायेगा जिससे वो आग्रह हो जाए इस हरकत के बारे में। यह फोन 24 कैरट गोल्ड और पिंक गोल्ड से बना है।

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.