Breaking News
Home / NEWS / नीता अंबानी ने खरीदी सौ करोड़ की गाडी!

नीता अंबानी ने खरीदी सौ करोड़ की गाडी!

नीता अंबानी एक भारतीय लोकोपकारक है। इसके साथ ही वह मशहूर रिलायंस कंपनी की चेयर पर्सन वह फाउंडर है। इसी के साथ साथ वह रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर भी है व धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरपर्सन भी है। नीता की गिनती विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक में होती है आलीशान महल जैसे घर से लेकर महंगी गाड़ियां की कलेक्शन नीता के पास।

नीता अंबानी

नीता अंबानी है औरतों की प्रेरणा!

नीता अंबानी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस टीम की मालकिन भी है। इसी के साथ ने 2016 में सबसे ज्यादा अमीर भारतीयों की लिस्ट में भी गिना गया था जो कि इंडिया टूडे ने बनाई थी। फॉर्ब्स ने सबसे ज्यादा प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट तैयार करी थी जिनमें नीता मुकेश अंबानी का नाम भी शामिल था ।वह पहली महिला थी जो कि इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी की मेंबर बनी और पूरे भारत का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया।

नीता अंबानी

नीता अंबानी शादी से पहले अध्यापिका थी!

नीता का नाम जन्म के समय पर नीता दलाल था। वह रविंद्र भाई और पूर्णिमा दलाल के घर पैदा हुई थी ।यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि नेता शादी से पहले एक स्कूल में अध्यापिका थी ।नीता की बहन भी स्कूल टीचर थे जिनका नाम ममता दलाल है ।नीता एक मिडिल क्लास परिवार की बेटी थी ।वह मुंबई की ही रहने वाली थी ।उन्होंने भरतनाट्यम नृत्य की शिक्षा ली थी ।जब वह स्कूल में अध्यापिका थी उसी दौरान मुकेश अंबानी और उनकी मुलाकात हुई।मुकेश और नीता ने शादी कर ली । शादी के कुछ सालों बाद तक ही नेता ने स्कूल में अध्यापिका की तरह नौकरी की फिर कुछ समय बाद नौकरी छोड़ दी।

नीता

 

नीता ने खरीदी करोड़ो की गाड़ी!

अम्बानी परिवार जैसे जिंदगी जीने की इच्छा सभी भारतवासी रखते हैं । इसका कारण यह है की ऐसी शानदार लाइफस्टाइल भारत में तो किसी की नहीं होगी । महल जैसा घर, लग्जरी गाड़ियां ,महंगे फोन कौन नहि चाहता । अंबानी परिवार की गाड़ियों की कलेक्शन तो देखने लायक है। इसी कलेक्शन में नीता अंबानी ने एक और चमकती दमकती गाड़ी जोड़ दी है जिसकी कीमत 100 करोड़ है। यह 100 करोड़ की गाड़ी कोई और नहीं बल्कि ऑडी A9 कैमलिन है। सफेद रंग की ऑडी की मालकिन नीता ने इस गाड़ी को भारत लाने के लिए भारी मात्रा का इंपोर्ट टैक्स भी भरा था। आपको बता दें यह गाड़ी जर्मनी से खरीदी गई है और इस गाड़ी की गिनती दुनिया में सबसे तेज चलने वाली गाड़ियों में होती है।यह कार सर बाहर से देखने में ही शानदार नहीं बल्कि यह गाड़ी के भीतर बैठे हुए व्यक्तियों की जान की सुरक्षा भी करती है।

ऑडी

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.