Breaking News
Home / NEWS / नासा ने की भविष्यवाणी, बोली धरती पर संकट को लेकर बहुत गहरी बात

नासा ने की भविष्यवाणी, बोली धरती पर संकट को लेकर बहुत गहरी बात

नासा से तो सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. यहां दुनिया के बड़े बड़े वैज्ञानिक आये दिन किसी न किसी चीज़ पर रिसर्च करते रहते हैं. इस बार जो भविष्यवाणी उन्होंने धरती के लिए की है उसके बारे में जो भी सुन रहा है वह दहल जा रहा है. यूँ तो आपने धरती पर आने वाले खतरे को लेकर कई बातें सुनी होंगी. पीछे भी हमने सुना था की 2012 में प्रलय आएगी और धरती खत्म हो जाएगी, पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. लेकिन इस बार नासा के वैज्ञानिकों ने जो बीस सालों की रिसर्च के बाद रिपोर्ट बनाई है, वह झुटलाई नहीं जा सकती. आइये आपको पोस्ट में आगे बताते हैं की ऐसी क्या बात बताई है नासा के वैज्ञानिकों ने.

धरती पर प्रलय को लेकर यह बड़ी बात बोली नासा के वैज्ञानिकों ने

हम इस बात से अच्छे से वाकिफ हैं की आज इस धरती पर जो बीत रही है, उसकी असली वजह हम मनुष्य ही हैं, और आगे जो भयंकर प्रलय आ सकती है, वह भी हमारी वजह से ही आएगी, क्योंकि हम मनुष्यों ने धरती को इस प्रकार नुक्सान पहुंचा दिया है की आज इसकी भरपाई भी हम ही कर रहे हैं. इस धरती पर जितनी बीमारियों ने अपना घर बना लिया है, वह भी हम मनुष्यों की गलती की वजह से ही है, और अबसे आने वाले समय में जो होने वाला है, उसके ज़िम्मेदार भी हम ही होंगे.

इंसानों की गलतियों की वजह से ही आने वाली है प्रलय

नासा ने रिसर्च में बताया की आज से करीब 28 वर्ष बाद यानी 2050 तक भयंकर प्रलय आने वाली है. और धरती का एक बहुत बड़ा हिस्सा समुद्र में समां जायेगा. नासा ने बताया की धीरे धीरे समुद्र का स्तर बढ़ रहा है और वह समय दूर नहीं जब यह इतना बढ़ जायेगा की आधी धरती समद्र में समां जाएगी. यदि हम मनुष्य चाहे तो इस प्रलय को आने से रोक सकते हैं, पर जिस प्रकार हम प्रदूषण बड़ा रहे हैं और जिस प्रकार ग्लोबल वार्मिंग बढ़ती जा रही है, हम विनाश की ओर जा रहे हैं.

हम आधुनिक तो हो रहे हैं, लेकिन इससे पर्यावरण में जो नुकसान पहुँच रहा है हम उसे नज़रअंदाज़ कर रहे हैं. धीरे धीरे ग्लेशियर पिघल रहे हैं, पेड़ भी दिन रात काटे जा रहे हैं, इससे जलस्तर में बढ़ोतरी होती जा रही है. और वह दिन दूर नहीं जब यह स्तर इतना बढ़ जायेगा की धरती का एक बहुत बड़ा हिस्सा समुद्र में समां जायेगा.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद. और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About apporva

Leave a Reply

Your email address will not be published.