Breaking News
Home / Motivational / अपनी मेहनत और लगन से जीता “मुन्नी” ने पुरस्कार

अपनी मेहनत और लगन से जीता “मुन्नी” ने पुरस्कार

2015 में आई बजरंगी भाईजान फ़िल्म जो की दर्शकों की चहीती फिल्मों में से एक है उसी फ़िल्म में मुन्नी की भूमिका निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा अब 13 वर्ष की हो गई है। हर्षाली मायानगरी यानि मुम्बई की रहने वाली है हालांकि उन्हें उनकी पहली फिल्म बजरंगी भाईजान में चाइल्ड एक्ट्रेस के अलावा और किसी फिल्म में नही देखा गया।

फैंस को दी पुरस्कार मिलने की खुशखबरी

हाल ही में हर्षाली ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से सभी लोगो को यह सूचित किया की उन्हे ‘भारत रत्न डॉ अंबेडकर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार श्री भगत सिंह कोश्यारी (महाराष्ट्र के राज्यपाल) ने दिया। पुरस्कार मिलने पर हर्षाली ने खुशी जताई और आभार प्रकट किया।

बजरंगी भाईजान की टीम को किया पुरस्कार समर्पित

ज़ाहिर सी बात है हर्षाली के लिए यह एक गर्व का पल था और उन्होंने अपनी एक और पोस्ट में यह लिखा की वह यह पुरस्कार उनके सह अभिनेत्र सलमान खान, बजरंगी भाईजान के निर्देशक कबीर खान और मुकेश छाबरा जो इस फिल्म का हिस्सा थे उन्हें और बजरंगी भाईजान की पूरी टीम को समर्पित किया । बजरंगी भाईजान एक पाकिस्तानी लड़की मुन्नी की कहानी है जो हिंदुस्तान में खो जाती है। हर्षाली ने एक गूंगी लड़की का किरदार निभाया है और सलमान खान जो एक सच्चे बजरंग बली भक्त होते है मुन्नी को पाकिस्तान उसके वतन छोड़ने जाते है जिसके चलते उन्हे काफ़ी कठिन परस्तिथियो को सामना भी करना पड़ता है पर आखिरकार वह एक गूंगी लड़की को उसके वतन छोड़ ही आते है । इस फिल्म में सलमान का लव इंटरेस्ट करीना कपूर खान थी और नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने पाकिस्तानी पत्रकार की भूमिका निभाई है जो सलमान और हर्षाली की मदद करते है।हर्षाली ने पुरस्कार लेते वक्त सफेद और गुलाबी रंग का लहंगा पहना था।

फैंस ने की प्रशंसा

जब हर्षाली ने पुरस्कार की खुशखबरी अपने सोशल मीडिया फैंस में दी जिसमें उनके 1.6 मिलियन फॉलोवर्स है जिन्होंने उनको बधाई दी। कुछ फैंस ने उनकी सरहना करते हुए यह लिखा की वह इस सम्मान और पुरस्कार की हकदार है और कुछ ने यह लिखा की आप इस पुरस्कार के काबिल है और अभी और पुरासकार मिलने बाकी है भगवान आपका भला करे। तो एक ने यह भी लिखा की यह पुरस्कार हर्षाली को उनकी क्यूटनेस , अदाकारी और मेहनत की वजह से मिला है। फिल्म के निर्देशक कबीर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था की उन्हे अपनी फिल्म के लिए मुन्नी ढूंढने में बोहोत वक्त लगा और एक समय पर तो उन्होंने हिम्मत ही छोड़ दी थी फिर उन्हे हर्षाली मिली और उन्होंने हर्षाली को मुन्नी के किरदार के लिए कास्ट किया।

 

 

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.