Breaking News
Home / Bollywood / मुकेश अम्बानी ने खरीदा 730 करोड़ का होटल

मुकेश अम्बानी ने खरीदा 730 करोड़ का होटल

मुकेश अंबानी ना केवल इंडिया के बल्कि विश्व के भी सबसे शक्तिशाली व्यापारियों में से एक हैं. ये इस वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी के रूप में कार्य कर रहे हैं और इनकी ये कंपनी विश्व की सबसे फेमस कंपनियों में से एक है. अंबानी के पास कितनी संपत्ति है, इस बात का अनुमान इस चीज से लगाया जा सकता है, कि इनकी कुल संपत्ति से 20 दिनों तक भारत सरकार हमारे देश को चलाने का खर्चा उठा सकती है. मुकेश अंबानी एक कामयाब व्यापारी होने के साथ साथ कई तरह की चैरिटी से भी जुड़े हुए हैं और इनकी पत्नी भी कई तरह की चैरिटी के कार्य करती हैं. मुकेश अंबानी के अलावा इनकी बेटी और बेटे द्वारा भी अब इनका व्यापार संभाला जा रहा है.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार

न्यूयॉर्क की यह प्रॉपर्टी भले ही लंदन के स्टोक पार्क की तरह न हो, लेकिन लक्जरी के मामले में बेहद खास है. यह न केवल दुनिया के बेहतरीन होटलों में से एक है, बल्कि हॉलीवुड अभिनेताओं की सबसे पंसदीदा जगह है.मैंडरीन ओरिएंटल की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू समेत कई हॉलीवुड सितारों के लिए यह न्यूयॉर्क की यह सबसे पसंदीदा जगह है. यह होटल हडसन नदी के रिवरव्यू के लिए फेमस है. यह होटल एक बहुमंजिला इमारत में है और इसका दायरा 35वें से 54वें फ्लोर तक है.

55 हजार में है सबसे सस्ता रूम

मुकेश अम्बानी का ये होटल अमेरिका के न्यूयार्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलम्बस सर्किल के पास मौजूद है. इस होटल को 2003 में बनाया गया था. ये इतना महंगा है कि यहाँ एक दिन रुकना भी बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने के बराबर है. इस होटल का सबसे सस्ता कमरा एक दिन के लिए 55 हजार रूपये में मिलता है. यानी यहाँ एक दिन रुकने के आपको 55 हजार रूपये देने पड़ेंगे.

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति है मुकेश अम्बानी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश अम्बानी की सम्पति लगातार बढती जा रही है बढ़ते कारोबार के साथ उनकी सम्पति में तेजी से इजाफा होने लगा है. बीते साल कोरोना महामारी के समय उनकी सम्पति में काफी तेजी से उछाल आया है और उनकी सम्पति पहले से बढकर 92.9 अर्ब डॉलर तक पहुँच गयी है. जिसके अनुसार वे भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके है. वहीँ मुकेश अम्बानी दुनिया में सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में 11वे नम्बर पर आते है

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.