Breaking News
Home / Bollywood / माधुरी दीक्षित ने इस वजह से रचाई डॉ. नेने संग शादी, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

माधुरी दीक्षित ने इस वजह से रचाई डॉ. नेने संग शादी, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

माधुरी दीक्षित ने 80 और 90 के दशक में सभी के दिलों पर राज किया. यह अभिनेत्री जितनी अच्छी अदाकारा है उससे कई ज़्यादा अच्छी नृतिका भी हैं. माधुरी ने अपने करियर में अब तक एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं और सभी का खूब मनोरंजन किया है. इस अभिनेत्री को अभिनय की दुनिया में इनके योगदान के लिए पद्मा श्री अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. अगर इनकी व्यक्तिगत ज़िन्दगी की बात करें तो माधुरी ने अभिनय की दुनिया से दूर , लॉस एंजेलेस के एक कार्डियोवैस्कुलर सर्जन डॉ. श्रीराम माधव नेने से शादी की है और आज ये एक बहुत ही सुखी जीवन जी रही हैं.

माधुरी दीक्षित

किस वजह से माधुरी दीक्षित ने की डॉ. नेने से शादी?

माधुरी ने अपने जीवन में कई फिल्मों में काम किया है. इनकी हम आपके हैं कौन , बेटा , लज्जा , आजा नचले ले जैसी कई फिल्में आज भी सभी के दिलों मे बसी हुई हैं और आज भी सभी का खूब मनोरंजन कर रही हैं. माधुरी की पर्सनल ज़िन्दगी भी काफी रोचक रही है. यूँ तो इस अभिनेत्री का नाम कई अभिनेताओं के साथ अफेयर में सामने आया लेकिन किसी के साथ भी माधुरी का रिश्ता आगे न बढ़ पाया. फिर आये माधुरी की ज़िन्दगी में डॉ. नेने जो आज उनके पति हैं और दोनों साथ में बेहद खुश हैं.

माधुरी दीक्षित

तो आखिर इस कारण से की माधुरी दीक्षित ने डॉ. नेने से शादी

इस बात का खुलासा माधुरी दीक्षित ने खुद ही किया था की आखिर उन्हें डॉ. नेने में ऐसा क्या पसंद आया. तो माधुरी ने बताया की उन्हें डॉ. नेने की सादगी सबसे ज़्यादा पसंद आयी. जब ये दोनों में थे तब डॉ. नेने जानते तक नहीं थे की माधुरी दीक्षित भारत में कितनी फेमस हैं. उन्होंने माधुरी को एक आम इंसान की तरह ही ट्रीट किया जिससे माधुरी उनकी सादगी पर फ़िदा हो गयीं.

माधुरी दीक्षित

इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया. क्योंकि डॉ. नेने अमेरिका में रहते थे तो दोनों ने लॉन्ग डिस्टेंस के माध्यम से भी अपने रिश्ते को जारी रखा. इसके बाद माधुरी ने साल 1999 में डॉ. नेने से शादी कर ली और उनके साथ अमेरिका ही शिफ्ट हो गयीं. लेकिन माधुरी को एक ऐसा पति मिला जो उन्हें पूरा पूरा सपोर्ट देता है तो साल 2011 में जब भारत ने माधुरी को वापिस बुलाया तो डॉ. नेने भी उनके साथ भारत ही शिफ्ट हो गए और अब कई सालों से ये भारत में ही रह रहे हैं और इनके दो बेटे भी हैं.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद. और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.