Breaking News
Home / Bollywood / लता मंगेशकर की प्रेम कहानी रह गई थी अधूरी, यही वजह है कि 92 साल की उम्र में भी कुंवारी।।

लता मंगेशकर की प्रेम कहानी रह गई थी अधूरी, यही वजह है कि 92 साल की उम्र में भी कुंवारी।।

लता मंगेशकर जी हमारे देश की सबसे सुरीली और सबसे ज्यादा लोकप्रिय गायिका है। कहा जाता है कि उनके कंठ में स्वयं सरस्वती जी का वास है ।उनकी गायकी का कोई भी व्यक्ति मुकाबला नहीं कर सकता ,और उनके जैसी मधुर और कोमल आवाज किसी के भी पास नहीं है।

Lata Mangeshkar

लता जी ने हमेशा की कड़ी मेहनत

लता जी ने अपने पूरे कार्यकाल में 35 से अधिक भाषाओं में गाने गाए हैं। और वह सभी गाने बेहद ही सुपरहिट रहे हैं आज भी बड़े-बड़े इस सिंगिंग शोज़ में और लाइव कंसर्ट में लता जी के गाने गाए जाते हैं ।लता मंगेशकर जी ने 1000 से भी ज्यादा गाने गाए हैं और इन सभी के लिए उन्हें बहुत से पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया है। लता जी को साल 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पदम श्री से सम्मानित किया गया था।लता मंगेशकर जी अब 92 साल की उम्र में कदम रख चुकी हैं। और ऐसे में लोगों को इस बात को जानने में काफी दिलचस्पी रखते हैं, कि उनके परिवार में आखिर कौन कौन हैं लता मंगेशकर जी ने शादी क्यों नहीं की और ऐसी क्या वजह है कि मैं अभी तक कुंवारी हैं ।

Lata Mangeshkar

लता जी को भी हुआ था प्यार

लता जी के सभी चाहने वाले इस बात को जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं ,कि आखिर उन्होंने शादी क्यों नहीं की? यदि हम मीडिया की खबरों की मानें तो यह कहा जाता है कि लता जी को भी किसी शख्स से प्यार हुआ था। पर उनकी प्रेम कथा अधूरी रह गई थी। जिसकी वजह से उन्होंने किसी अन्य व्यक्ति के साथ खुद को शादी के बंधन में नहीं बांधा।

Lata Mangeshkar

राज परिवार से ताल्लुक रखते थे लता जी के प्रेमी

लता जी को उनके भाई हृदयनाथ के दोस्त राज सिंह से प्रेम हुआ था राज सिंह जी डोंगोरपुर राजघराने के महाराजा के बेटे थे ।और उन्होंने अपने माता-पिता को वादा किया था कि किसी भी आम लड़की को अपने घर की बहू नहीं बनाएंगे और अपने वादे की लाज रखते हुए राज सिंह जी ने मरते दम तक भी उसे निभाया वह यही वजह से उन्होंने लता जी से शादी नहीं की।राज के पिता चाहते थे कि उनके बेटे का रिश्ता किसी राजघराने की लड़की से ही हो ।इसी कारण उन्होंने अपने बेटे से पहले ही एक वचन ले लिया था जिसके कारण राज वचनबद्ध हो गए थे और उन्होंने वह वचन सारी जिंदगी निभाया।

Lata Mangeshkar

प्रेमी नही तो किसी और से भी नही की लता जी ने शादी

लता जी की तरह राज ने भी किसी ने लड़की से शादी नहीं की और वे भी कुंवारे रहे, उन्होंने अपने पिता को दिया हुआ वचन मरते समय तक निभाया ।पर लेकिन यह भी नहीं कहा जा सकता कि उन्होंने लता जी को धोखा दिया ।राज लता जी से 6 साल बड़े थे और वे क्रिकेट का बहुत शौक रखते थे।राज सिंह जी ने इस दुनिया को 12 सितंबर 2009 को अलविदा कह दिया था सबसे बड़ी बात यह है कि लता जी का नाम राज सिंह जी के अलावा कभी किसी और के साथ नहीं जुड़ा। लता जी और राज जी ने एक दूसरे से सच्चा प्यार किया था।आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.