Breaking News
Home / NEWS / रूस की क्रिस्टीना बनीं एक साल में 21 बच्चों की माँ, 105 बच्चे करना चाहती हैं पैदा

रूस की क्रिस्टीना बनीं एक साल में 21 बच्चों की माँ, 105 बच्चे करना चाहती हैं पैदा

रूस की क्रिस्टीना इन दिनों काफी ज़्यादा सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. आखिर कौन हैं ये महिला और क्या सच में दिया है इन्होने एक साल के भीतर 21 बच्चों को जन्म. वैसे तो बच्चे दो ही अच्छे होते हैं और जिस प्रकार महंगाई बढ़ती जा रही है ज़्यादातर सभी एक बच्चा पैदा करना ही पसंद करते हैं ताकि वे उस बच्चे की परवरिश अच्छे से कर पाएं. या तो अगर किसी को ज़्यादा बच्चे चाहिए होते हैं तो वे तीन या चार बच्चे तक पैदा करना पसंद करते हैं. पर यह तो सबने ही पहली बार सुना है की किसी ने 21 बच्चों को जन्म दिया वो भी एक साल के भीतर. आईये जानते हैं क्या है पूरा सच.

रूस की क्रिस्टीना

कौन हैं रूस की क्रिस्टीना और क्या सच में दे चुकी हैं ये 21 बच्चों को जन्म

क्रिस्टीना की बात करें तो वो इस वक्त 24 साल की हैं और अपने 57 वर्षीय पति के साथ मॉस्को में रहती हैं. क्रिस्टीना के पति एक मिलियनेयर हैं और ये कपल कुल मिलाकर 105 बच्चे पैदा करना चाहता है. क्रिस्टीना अब तक सेरोगेसी के माध्यम से 21 बच्चे पैदा कर चुके हैं. इस प्रोसेस में यूँ तो इनका काफी खर्चा हो चूका है अभी तक, लेकिन क्रिस्टीना अपने संकल्प पर दृढ़ हैं.

रूस की क्रिस्टीना

रूस की क्रिस्टीना अब तक कितना खर्चा कर चुकी हैं बच्चों पर?

अगर बच्चों को सेरोगेसी के माध्यम से पैदा करने की बात आये तो रूस की क्रिस्टीना का नाम सबसे पहले आता है. सेरोगेसी के माध्यम से 21 बच्चे वो भी 1 साल के भीतर पैदा करने वाली शायद क्रिस्टीना पहली महिला है. क्रिस्टीना और उनके पति का सपना है की हमारे काफी सारे बच्चे हों. इसके लिए अब तक यह कपल सेरोगेट माताओं को मार्च 2020 से जुलाई 2021 तक यह कपल करीब 1 करोड़ 43 लाख रूपये का भुगतान कर चुका है.

रूस की क्रिस्टीना

अगर बात करें की पैदा होने के बाद इन बच्चों पर कितने का खर्चा हो चुका है तो आपको बता दें की अब तक इन बच्चों की देखभाल पर कितने का खर्चा हो चुका है , तो आपको बता दें की अब तक इनपर 68 लाख रूपये का खर्चा हो चुका है और एक हफ्ते में इनपर करीब 4 लाख रूपये का खर्चा होता है. क्रिस्टीना और उनके पति जॉर्जिया में मिले थे और फिर दोनों ने शादी कर ली. क्रिस्टीना का सपना है की वो पूरी 105 बच्चों को माँ बनें.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद. और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.