Breaking News
Home / Bollywood / जानिए क्यों रखा अपने आलिशान घर का नाम रामायण “बिहारी बाबू” यानी शत्रुघ्न सिन्हा ने!

जानिए क्यों रखा अपने आलिशान घर का नाम रामायण “बिहारी बाबू” यानी शत्रुघ्न सिन्हा ने!

बॉलीवुड में बिहारी बाबू कहकर पहचाने जाने वाले एक ही सर्वश्रेष्ठ कलाकार है जो की है शत्रुघ्न सिन्हा। इन्होंने न ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ी है बल्की राजनीति में भी अपना पंजा जमाया।आइए जानते है बिहारी बाबू के कैरियर और आलीशान महल जैसे घर के बारे में।

कैसे शुरूआत करी बिहारी बाबू ने बॉलीवुड में?

शत्रुघ्न सिन्हा को सबसे पहले बॉलीवुड में मौका देव आनन्द जी की प्रेम पुजारी फिल्म में एक पाकिस्तानी मिलिट्री ऑफिसर की भूमिका निभाने का मिला था फिर वही उन्हे साजन फिल्म में भी पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाने का मिली जो की फिल्म में एक छोटा सा रोल था पर कुछ तकनीकी परेशानी की वजह से साजन फिल्म पहले रिलीज हुई और प्रेम पुजारी बाद में।उन्हे बाद में फिर प्यार ही प्यार, बनफूल, भाई हो तो ऐसा, ब्लैकमेल,हीरा जैसी फिल्मों में विलीन के किरदार में देखा गया जिससे वह काफी मशहूर हुए और जनता उनकी ऐक्टिंग को देखकर सच में डरने लग गए। उन्होंने 1973 में एक फिल्म की थी “सबक” जिसमें एक कोमल नाम की अभिनेत्री भी थी जो आज की तारीख में शत्रुघ्न की बीवी है और उनका असली नाम पूनम सिन्हा है। “शान” फिल्म उनके करियर की सबसे कामयाब फिल्म थी। उन्हें 1977 में सुभाष घई की निर्देषित फिल्म “कालीचरण” में काम करने को मिला जिसमें वह एक मुख्य किरदार की भूमिका निभा रहे थे। 1992 में शत्रुघ्न ने बीजेपी से राजनेतिक लड़ाई में उतरे जिसमें उनके खिलाफ कांग्रेस से राजेश खन्ना खड़े थे पर इस राजनेतिक लड़ाई में जीत राजेश खन्ना की हुई।उनकी की जिंदगी पर 2016 में एक किताब भी छप्पी थी जिसका शीर्षक था “एनीथिंग बट खामोश”।

शत्रुघ्न का आलिशान घर!

आज शत्रुघ्न सिन्हा हे ने ही नही बल्कि उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने भी बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। शत्रुघ्न के दो बेटे भी है जिनका नाम है लव और खुश। अब अपने बेटो का नाम उन्होंने लव खुश क्यू रखा यह एक रोमांचक किस्सा है। दरअसल शत्रुघ्न के तीन बड़े भाई भी है और उनके मात पिता ने अपने बच्चो का नाम रामायण में से ही रखा। राम , लक्ष्मण, भारत और शत्रुघ्न जिसके बाद शत्रुघ्न ने भी अपने जुड़वा बेटो का नाम लव खुश रखा। आप लोग यह बात तो जानते ही होंगे की बड़े सेलिब्रिटीज अपने घर का नाम भी रखते है तो शत्रुघ्न ने अपने घर का नाम भी रामायण रखा है और बोहोत ही खूबसूरत मोती जैसे शब्दों से अपने घर के एंट्रेंस पर “रामायण” लिखवाया है। शत्रुघ्न अपने परिवार सहित इस आलिशान घर में रहते है जिसका इंटीरियर देखने लायक है और इस घर की पूरी फ्लोरिंग लकड़ी की है। यहां तक की सोनाक्षी सिंहा ने तो अपने घर में ही अपना ऑफिस खोल रखा है जिसको डिजाइन भी उनकी माता पूनम सिन्हा ने किया है।

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.