Breaking News
Home / Viral / जानिए सैफ अली खान के परिवार से लेकर प्रॉपर्टीज तक के सारे राज़

जानिए सैफ अली खान के परिवार से लेकर प्रॉपर्टीज तक के सारे राज़

सैफ अली खान मशहूर एक्टर ही नही निर्माता भी है। अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और क्रिकेटर मंसूर अली खान के पुत्र भारत के उन कुछ एक्टर्स मैं से एक है जिनकी फैन फॉलोइंग काफी ज़्यादा है । अपने एक्टिंग टैलेंट और कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर सैफ को अपनी 2004 में आई फिल्म “हम तुम” के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है , नैशनल अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्टर ।

परिवार

सैफ अपनी अलग अलग फ़िल्म की चॉइसेस को लेकर भी विषय में रहते है , उन्होंने क्राइम थ्रिलर , रोमांटिक और कॉमेडी तरह की फिल्मों में काम किया हुआ है ।सैफ 50 साल की उम्र में चौथी बार बाप बनने थे। सैफ अली खान के 4 बच्चे है जिनमें से एक पुत्री जिसका नाम सारा अली खान और तीन पुत्र इब्राहिम अली खान , तैमूर अली खान और जेह अली खान है । पहली शादी अभिनेत्री अमृता सिंह सेहुई थी और उनके साथदो बच्चे हुए व दूसरी शादी भी अभिनेत्री से ही हुई जिनका नाम करीना कपूर खान है उनके साथ भी दो बच्चे हुए । उनकी पुत्री सारा अली खान ने भी कुछ साल पहले ही “केदारनाथ” नामक फिल्म से ही अपने बॉलीवुड अभिनेत्री बन्ने के सपने को साकार किया ।

घर व अन्य प्रॉपर्टीज

सैफ की कई प्रॉपर्टीज है जिनमें से तो लगभग 10 उनके घर ही है। उनके 2 विशाल बंगले भी है जिन्हे उन्होंने ऑस्ट्रेलियन आर्किटेक्ट से डिजाइन करवाया था। शादी से पहले जिस घर में रहते थे अभिनेत्र उसका मूल्य भी 6 करोड़ था। सैफ अब अपनी बीवी ( करीना कपूर खान) और बच्चो के साथ फॉर्च्यून हाइट्स नामक एक लग्जरियस अपार्टमेंटल घर में रहते है जो की ग्रैंड रेसीडेंसी होटल , मुम्बई के पास है । यहीं नही सैफ को कई आलीशान महल जैसे घर जो की कई देशों में है विरासत में मिली थी।

सैफ की पसंदीदा गाडियां

यश राज प्रोडक्शन की “परम्परा” फिल्म से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सैफ अली खान भी बाकी बड़े सेलिब्रिटीज की तरह गाड़ियों के शौकीन है । उनके पास महंगी गाड़ियों की कमी नही। उनकी लक्जरियस गाड़ियों के कलेक्शन में ऑडी , बीएमडब्ल्यू 7 सिरीज़, लेक्सस 470 , मुस्तांग , रेंज रोवर , लैंड क्रुजियर जैसी अनेक गाडियां है। हर गाड़ी की कीमत 50 लाख से लेकर 2 करोड़ तक के बीच है। सैफ का इकलौता कमाई का जरिया एक्टिंग नही है बल्की पर्सनल इन्वेस्टमेंट्स व ब्रांड एंडोर्समेंट्स भी है जैसे की पान बहार , हाउस ऑफ पटौदी , एशियन पेंट्स रॉयल जैसे ब्रांड्स आते है।

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.