Breaking News
Home / NEWS / आखिर क्यों भावुक हुए उभरते हुए गेंदबाज मोहम्मद सिराज और ऐसा क्या कह गए विराट कोहली के बारे में? जानिए!

आखिर क्यों भावुक हुए उभरते हुए गेंदबाज मोहम्मद सिराज और ऐसा क्या कह गए विराट कोहली के बारे में? जानिए!

शांदार गेंदबाज और क्रिकेट टीम के जवान खिलाड़ी में से एक मोहम्मद सिराज ने अपने सोसल मिडिया पोस्ट के द्वारा विराट कोहली के कप्तानी से इस्तीफ़ा देने के बाद कुछ चंद शब्द कहे जो की काफी भावुक थे साथ ही में यह भी दर्शाते है की कोहली ने कैप्टेंसी के टाईम अपने खिलाड़ियों के साथ ना ही सिर्फ प्रोफेशनल बल्की पर्सनल रिश्ते से एक भाई का किरदार भी अदा किया और समय समय पर अपने खिलाड़ियों को जीतने की तयारी के साथ उन्हें प्रेरणा भी दी।

सिराज का अबतक का क्रिकेट करियर!

मोहम्मद सिराज एक भारतीय गेंदबाज है जो की डोमेस्टिक क्रिकेट में हैदराबाद की तरफ़ से खेलते हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का भी एक जरूरी हिस्सा है। वह 2015 से भारत के लिए क्रिकेट खेलते आ रहे है फिर 2017 में जाके उन्होंने विराट की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स में अपनी जगह बनाई वही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को खेल का हिस्सा बनाते हुए भारतीय अंतरराष्ट्रीय टीम में अपनी खास जगह पाई। उन्होनें 3 जनवरी 2022 में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखरी खेला हैं। उनके आज तक के गेंदबाजी का रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 8909 का रहा है वही उन्होंने बल्लेबाजी में अधिकतम 386 रन बनाए।

आखिरकार विराट कोहली के लिए ऐसा क्या लिखा?

सिराज का जन्म हैदराबाद में 13 मार्च 1994 में हुआ था। उनके पिता एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर थे और उनकी मां एक ग्रहणी है। सिराज ने इस मुकाम तक पोहचने के लिए खूब मेहनत की है और खेल के मैदान में जबरदस्त प्रदर्शन भी दिखाया है । अभी सिराज एक जवान खिलाड़ी है इसोइए उनकी फिटनेस भी कमाल की है जो की आजकल का खेल मांगता है। अगर किसी भी मैच के दौरान आपको गंभीर इंजरी हो गई और आप नही खेल पाए तो आपका कैरियर तो मानो गया पानी में क्युकी अब खेल के मैदान में चुस्त और तंदरुस्त लोगो की ही डिमांड है । सिराज ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से अपने प्रिय विराट भाई के लिए लिखा की आप मेरे सुपरहीरो है, आपका खूब आभार मेरी क्षमताओं को समझने के लिए खासकर तब जब मैं उस भरोसे के काबिल नही था। आपने हमेशा से ही मुझे एक भाई की तरह गाइड किया। मैं आपके हौसला अफजाई और साथ का शुक्रिया कभी भी अदा नही कर सकता और भले ही आप कप्तान ना रहें पर मेरे लिए कप्तान सिर्फ आप ही रहेंगे । मुझ पर इन कुछ सालो में भरोसा दिखाने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। आपको बता दे की विराट कोहली ने अब क्रिकेट के हर फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी है और उनका यह मानना है की उन्होंने अपने टाइम पर हमेशा अपना 120% प्रयास किया एक अच्छे कप्तान बन्ने में।

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.