Breaking News
Home / NEWS / छोटे पर्दे की अभिनेत्रियां जिन्होंने छोटी उम्र में ही धरावाहिक में काम करना शुरू कर दिया था!

छोटे पर्दे की अभिनेत्रियां जिन्होंने छोटी उम्र में ही धरावाहिक में काम करना शुरू कर दिया था!

छोटे पर्दे पर कई ऐसी अभिनेत्रियां है जिन्होंने बखूभी बहुओं का किरदार अदा किया है। यह तक की कितने घरों में सास टेलीविजन धारावाहिक देखते हुए यही उम्मीद करती है की उन्हे चोटी पर्दे जैसी कोई सुंदर सुशील बहु मिल जाए।ऐसा कहना गलत नही होगा की इन अभिनेत्रियों ने एक अच्छी बहू होने की मिसाल कायम कर दी है।पर क्या आप जानते है कि जिन अभिनेत्री ने बहुओं का किरदार निभाया वह असल जिंदगी में सिर्फ बेटियां ही थी। कहने का यह मतलब है की बहू का किरदार निभाने वाली अभिनेत्रियो की असल जिंदगी में उम्र काफी छोटी थी आइए जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में।

क्रिस्टल डिसूजा

छोटे पर्दे की सबसे छोटी बहु!

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है छोटे पर्दे की आनंदी का यानी कि अविका गौर का ।अविका गौर ने 9 साल की उम्र से ही छोटे पर्दे पर काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बालिका वधू नाम के धारावाहिक से की थी जिसमें उन्होंने आनंदी होने की भूमिका निभाई थी । बालिका वधू के धारावाहिक को देखते हुए काफी लोगों ने उनकी अभिनय की तारीफ भी की थी। इसी कारण कुछ सालों बाद उन्हें ससुराल सिमर का के धारावाहिक में मुख्य किरदार की बहन की भूमिका निभाते हुए दिखी। जब उन्होंने सिमर का ससुराल धारावाहिक किया तो उनकी उम्र महज़ 15 साल थी।अविका ने सिर्फ छोटे पर्दे पर ही सफलता नहीं प्राप्त की बल्कि उन्होंने बड़े पर्दे पर भी अपना जादू दिखाया ।अविका ने तेलुगु फिल्म उजाला जंपाला से अपने कदम फिल्म इंडस्ट्री में रखे जो कि 2013 में रिलीज हुई।

अविका गौर

 

छोटे बहु की हिमातवाली बहु!

बड़ी आनंदी यानी की प्रत्युषा ने भी 18 साल की उम्र से टेलीविजन इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। प्रत्युषा ने बालिका वधु धारावाहिक में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई थी। दरअसल उन्होंने जो किरदार निभाया था उसमें उन्होंने एक बहु का किरदार निभाया जिसकी शादी बाली उम्र में ही हो गई थी। प्रत्युषा पहले अपने किरदार के कारण चर्चा में रही फिर अपनी निजी जिंदगी के कारण। आपको बता दे की महज़ 24 साल की ही उम्र में प्रत्युषा ने आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या की कोई ठोस वजह तो कोई जान नही पाया पर कहा यह जाता है की काफी समय से प्रत्युषा डिप्रेशन में थी।

प्रत्युषा बैनर्जी

 

छोटे पर्दे की सबसे प्यारी बहु!

यह रिश्ता क्या कहलाता है धरावाहिक भला कौन नहि जानता। इस धारावाहिक ने कितने सालो तक जनता का मंनोरंजन किया है। सबसे खास बात इस धारावाहिक की यह थी की इसमें पूरा परिवार साथ रहता था जो की इस धरावाहिक को और मशुर बनाने में कामयाब रहा । इस धारावाहिक में बहु का किरदार निभाने वाली हिना खान अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने ही वाली थी जब उन्हें इस धारावाहिक में काम करने का मौका मिला। हिना ने बाखूबी इस किरदार को निभाया।

हिना खान

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.