Breaking News
Home / Bollywood / जानिए ऐसा क्या हुआ जो अंबानी और रितेश ने दीवाने होके इस चीज पर करोड़ो रुपए लूटा दिए!

जानिए ऐसा क्या हुआ जो अंबानी और रितेश ने दीवाने होके इस चीज पर करोड़ो रुपए लूटा दिए!

आप टेस्ला के बारे में तो जानते ही होंगे के कैसे पूरे विष्व में टेस्ला गाड़ी के चर्चे है तो आज जानिए भारत में भी टेस्ला के काम दीवाने नही है और इन दीवानों की लिस्ट में मुकेश अंबानी और रितेश देशमुख का भी नाम है तो आइए जानते है टेस्ला के दीवानों के बारे में।

टेस्ला कंपनी

टेस्ला एक जानी मानी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी है। टेस्ला कंपनी गाड़ियों के डिज़ाइन भी त्यार करती है और वही डिजाइंस को कागज से लेकर असल जिंदगी में मैन्युफैक्चर भी करती है। टेस्ला की गिनती विष्व के सबसे मूल्यवान कम्पनियों में की जाती है और इसके साथ ही टेस्ला कंपनी का एक हिस्सा है टेस्ला एनर्जी को की विष्व भर में सबसे बड़ी बैटरी स्टोरेज सिस्टम है।टेस्ला की गाडियां भारत में भी लॉन्च होने वाली है इसका ऐलान टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने किया था पर अब भी रजिस्ट्रेशन होने के बाद भी लॉन्चिंग की प्रक्रिया शुरू नही हुई और ये बात टेस्ला के दीवानों से नही संभाली जा रही इसलिए भारत में भी ऐसे 4 व्यक्ति है जिनके पास टेस्ला है। हालाकी आपको बता दे की बहार से गाड़ी मंगवाने पर इंपॉर्ट ड्यूटी लगती है जिसका मतलब है की बहार देश से कोई भी सामान अपने देश में मंगवाने पर सरकार को टैक्स देना पड़ता है जिसकी राशि आम नही होती बल्की नॉर्मल चीज पर जितना कर लगता है उससे काफ़ी अधिक होती है। टेस्ला जैसी कार को इंपोर्ट कराने के लिए कर करोड़ो में चुकाना होता है।

भारत में टेस्ला के दीवाने!

भारत में टेस्ला की कुल चार लोगो के पास ही गाड़ियां है । भारत में सबसे पहले व्यक्ति जिन्होंने टेस्ला गाड़ी खरीदी थी वह ग्प्रशांत रुईया है। प्रशांत रुईया एस्सार ग्रुप के एक मेंबर है। प्रशांत ने 2017 में टेस्ला का एक मॉडल खरीदा था । उनके पास टेस्ला मॉडल X है जो की नीले रंग में है। यह एक सात सीटर गाड़ी है और काफी आरामदायक हैं। उनके पास जो गाड़ी है उसमें इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी के दो मोटर भी है। यह गाड़ी एक घंटे में सौ किलोमीटर तक जितना दौड़ सकती है।दूसरे व्यक्ति है मुकेश अंबानी। अब कोई नई तकनीकी चीज हो और अंबानी परिवार में ना आए तो ऐसा तो हो ही नही सकता। 2019 में अंबानी ने टेस्ला मॉडल एस 100 डी खरीदा।इस गाड़ी की यह खासियत है है की यह प्रति घंटा 249 किलोमीटर की स्पीड पर दौड़ सकती है।अंबानी ने यह गाड़ी भारत में मंगवाने के लिए नजाने कितना महंगा कर राशि चुकाई थी।इसके बाद उन्होंने सफेद रंग की टेस्ला मॉडल एक्स 100 डी है। बॉलीवुड के अभिनेता भी इस गाड़ी के मालिकों की लिस्ट में पीछे नहीं रहे। अभिनेत्री जेनेलिया डिसुजा ने अपने पति रितेश को तोहफे में टेस्ला कार गिफ्ट करी थी। वही मॉडल व अभिनेत्री रह चुकी पूजा बत्रा के पास भी टेस्ला गाड़ी का बेसिक मॉडल है।

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.