Home / NEWS / जानिए किन किन सेलिब्रिटीज ने अपने बच्चो का नाम रखा भगवानों के नाम पर!

जानिए किन किन सेलिब्रिटीज ने अपने बच्चो का नाम रखा भगवानों के नाम पर!

हिंदुस्तान में भगवान में आस्था रखना व उनकी पूजा करना ही सबसे बड़ा धर्म है फिर चाहे राम कहो या अल्लाह , वाहेगुरु कही या जीसस क्राइस्ट। हिंदुस्तान में जयादातर यह देखा जाता है की लोग अपने बच्चो का नाम भी ईश्वर यानि भगवान के नाम पर ही रखते है इनमें इंडियन सेलिब्रिटीज भी शामिल होते है ।

 

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

दोनो का विवाह वर्ष 2009 में हुआ था और यह दोनो दो बच्चो के मात पिता है। शिल्पा और राज के बेटे का नाम “व्यान” है जो की बोहोत काम लोग जानते है की कृष्ण भगवान के कई नामो में से एक है। भगवान कृष्ण के अनेक नामों में से कुछ नाम माधव , किशोर, राधे, गोपाल, वासुदेव भी है।शिल्पा की एक बेटी भी है जो की सरोगेसी के द्वारा हुई थी। शिल्पा कोनेक पुत्री की बहुत चाह थी और आखिरकार 2020 में भगवान ने उन्हे प्यारी लडकी के साथ आशीर्वाद दिया जिसका नाम समीक्षा शेट्टी कुंद्रा है।

शत्रुघन सिन्हा और पूनम सिन्हा

अभिनेता ने वर्ष 1980 में मॉडल और अभिनेत्री पूनम सिन्हा से शादी की और भाग्य से तीन बच्चो के माता पिता मिलने का सौभाग्य मिला। उनकी पुत्री का नाम सोनाक्षी सिन्हा है जो की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ही एक अभिनेत्री है और उनके बेटे जो की जुड़वा है उनका नाम रामायण से आधारित राम जी के पुत्रों के नाम पर रखा गया है लव कुश। यही नही शत्रुघन और उनके भाइयों का नाम भी रामायण से प्रेरित होके भगवान नामा पर ही रक्षा गया है। राम सिन्हा , शत्रुघ्न सिन्हा, भारत सिन्हा और लक्ष्मण सिन्हा साथ ही में शत्रुघ्न के घर का नाम भी रामायण है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

भारत के पूर्व कप्तान यानी की विराट कोहली जिन्होने हाल ही में कप्तान के पद से इस्तीफ़ा दिया है उनका विवाह 2017 में फिल्मी जगत की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से हुआ। दोनो को ही लॉकडॉउन के समय में मात पिता बने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और उनकी बेटी हुई। हमारे भारत में कई जगह यह माना जाता है की जब पहली संतान लड़की हो तो वो लक्ष्मी का रूप होती है शायद यही कारण है जिसकी वजह से दोनो ने अपनी बच्ची का नाम वामिका रखा। वामिका का चहरा तो अभी तक विराट अनुष्का ने रिवील नहीं किया पर हाल ही में अनुष्का और विराट ने अपनी बेटी का पहला जन्मदिन मनाया।

शाहरुख खान और गौरी खान

इस खूबसूरत जोड़ी के तीन बच्चे है–आर्यन खान , सुहाना खान और अबराम खान। अबराम का नाम हिंदी व मुसलमान भगवान के नाम को जोड़ कर बनाया गया है क्योंकि उनके माता पिता भी हिंदू मुस्लिम है । गौरी धर्म से हिंदू है और शाहरुख अपने धर्म से मुसलमान। दोनो की यह लव मैरिज थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *