Breaking News
Home / NEWS / खोदा आंगन और मिला 300 किलो का नीलम!

खोदा आंगन और मिला 300 किलो का नीलम!

आपने खोदा पहाड़ और निकली चुहिया करके एक मुहावरा तो सुनना ही होगा पर कभी यह सुनना या देखा है की खुदाई के बाद बना इन्सान किस्मतवाला। ऐसा ही एक किस्सा आपको आज बताने जा रहे है जो है श्रीलंका के कोलंबो राजधानी से कुछ दूर ही एक जगह का।

नीलम रत्न
नीलम रत्न

क्या खासियत है नीलम में?

नीलम को आपने कई दफा लोगो के हाथ में अंगूठी के तौर पर भी देखा होगा। नीलम रत्न की अंगुठी पहनने से बहुत तरकी मिलती है। बॉलिवुड के शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन भी नीलम की अंगूठी पहने देखे गए है। पर इस रत्न को भी हर कोई नही पहन सकता कहा जाता है जितनी शक्ति इस नीलम पत्थर में अच्छी चीज आकर्षित करने में होती है उतनी ही बुरी करने की भी होती है। यह सब चीज़े इस नग की अंगूठी पहनने वाले व्यक्ति की कुंडली पर निर्भर करता है। अक्सर जिसका शनि भारी हो उन्ही व्यक्तियों को यह पहनने की सलाह दी जाति है। अगर आपकी कुंडली के मुताबिक आपकों नीलम नग पहनना चाहिए तो आपको तरकी मिलेगी। बिगड़ी तबीयत ठीक होगी और व्यापार में बढ़ाई होगी।पर अगर यह पत्थर आपके लिए नही बना और आपने इससे पहनना शुरू किया तो धीरे धीरे आप बुरी चीज़े आकर्षित करने लगेंगे जैसे की शुरुआत में आपको जोड़ो में दर्द शुरू हो जाएगा। व्यापार में भारी नुक्सान देखने को मिलेगा और बुद्धि बुरे कर्मो की तरफ ध्यान देने लगती है।

नीलम रत्न की अंगुठी
नीलम रत्न की अंगूठी

क्या हुआ श्रीलंका में?

श्रीलंका की राजधानी में चौका देने वाला किसा यह हुआ की उस देश की राजधानी कोलम्बो से कुछ किलोमीटर दूर एक घर में 300 किलो से भी ज्यादा नीलम पाया गया। आपको बता दे की नीलम की कीमत सस्ती नहीं होती। खासकर इतने बड़ी तादाद में नीलम मिलना तो किसी को भी मालामाल बना सकता है। सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है की यह नीलम किसी गवर्नमेंट प्रॉपर्टी से बरामद नही हुआ है किसी सिटिज़न के अपनी प्रॉपर्टी से खुदाई के बाद बरामद हुआ जिसे उस प्रॉपर्टी की किस्मत के चार चांद लग गए।

300 किलो का नीलम पत्थर
300 किलो का नीलम पत्थर

कैसे बरामाद हुआ नीलम?

दरअसल एक व्यक्ति अपने घर और कुएं की खुदाई करवा रहा था। खुदाई करने वाले व्यक्ति ने मकान के मालिक को बताया की उससे खुदाई करते समय तकलीफ हो रही है जिसका मतलब कुछ चीज है जो गड्डी हुई है जमीन के भीतर। खोदने के बाद निकला तो नीलम पत्थर और वो भी तीन सौ किलो जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्केट में कितने रुपयों की होगी हम आम इंसान तो अंदाजा भी नहीं लगा सकते। यह नीलम बरामद होने के बाद घर के मालिक ने सरकारी अफसरों को इसके बारे में आगाह किया। जिसके बारे में अफसरों ने आकर जांज की और पाया की यह असली नीलम पत्थर है। नीलम को “क्वीन ऑफ एशिया” से भी जाना जाता है। फिलहाल तो यह नीलम पत्थर को श्रीलंका में प्रदर्शनी में रखा गया है जो जल्द ही आने वाले समय में शायद बड़े हुए टूरिस्ट का कारण भी बन सकता है।

श्रीलंका में प्रदर्शनी में रखा हुआ नीलम
श्रीलंका में प्रदर्शनी में रखा हुआ नीलम

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.