Home / Viral / कपिल देव ने दिया बड़ा बयान, विराट और सौरभ दोनो को देश के लिए झुकना होगा ।।

कपिल देव ने दिया बड़ा बयान, विराट और सौरभ दोनो को देश के लिए झुकना होगा ।।

कपिल देव जी भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैं। और इसी के साथ-साथ वे एक दिग्गज और बहुत ही लोकप्रिय बल्लेबाज भी रह चुके हैं। कपिल देव ने अपनी कप्तानी में भारत को उसका पहले वनडे वर्ल्ड कप मैच जिताया था 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ,उस मैच के बाद कपिल देव सभी भारतीयों के दिलों में हमेशा के लिए बस गए थे। कपिल देव को अब अक्सर किसी एक्सपर्ट कमेंटेटर की तरह या फिर किसी लाइव मैच में कमेंट्री करते हुए पाया जाता है। वह एक बेहद ही सुलझे हुए और समझदार इंसान हैं आज भी कपिल देव बहुत से बल्लेबाजों को अपनी फैन फॉलोइंग के मामले में पीछे छोड़ते हैं और भारत के सभी लोग कपिल देव की काफी इज्जत भी करते हैं।

Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट टीम की हो गई है काया पलट

भारतीय क्रिकेट टीम आज के समय में विश्व की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीम में फिर चाहे, वह किसी भी फॉर्मेट में क्यों ना हो भारतीय क्रिकेट टीम सबसे बेहतरीन है पर लेकिन अभी कुछ समय से हमारी इस टीम में काफी फेरबदल चल रहे हैं। जिसके कारण हमारी इंडियन टीम की कायापलट हो गई है। अभी हाल ही में भारत की क्रिकेट टीम के कप्तान से लेकर कोच तक सभी अपनी गद्दी छोड़ कर जा चुके हैं और इनकी जगह दूसरे दिग्गजों ने ले ली है। यदि हम कोच की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ है ।और इससे पहले यह कुर्सी रवि शास्त्री ने संभाली हुई थी वहीं दूसरी ओर विराट कोहली जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे उन्होंने भी अपनी कैप्टंसी त्याग दी है ।जिसके चलते रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया है ।यदि मीडिया की खबरों की माने तो विराट कोहली के कप्तानी को छोड़ने की वजह बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को बताया जा रहा है।

Sourav Ganguly

विराट और सौरभ के बीच चल रहा है गर्मी का माहौल

ऐसा सब कुछ इसलिए भी है कहा जा रहा है क्योंकि सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच एक गर्मा गर्मी का माहौल चल रहा है ।जिसके चलते हर जगह सिर्फ इन्हीं की चर्चाएं हैं। बताया यह भी जा रहा है कि विराट कोहली बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली जी से बिल्कुल भी खुश नहीं है। और यही सब देखकर इस मामले को सुलझाने के लिए कपिल देव सामने आए हैं ।उन्होंने इस मामले को सुलझाने के लिए बहुत बड़ी बात बोली है ।और कहा है कि उनके आपसी मामलों के चक्कर में देश का नुकसान नहीं होना चाहिए।

Kapil dev

कपिल देव ने की सुलह की कोशिश

कपिल देव ने विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच में चल रहे विवाद तो खत्म करने और उनकी सुलाह कराने के लिए यह कहा है कि विराट कोहली एक बहुत ही बड़े खिलाड़ी हैं ।और इन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को काफी सारे मुकाबले भी जीते हैं ।और भारतीय टीम को नंबर वन टीम बनाया है ।इसीलिए विराट कोहली भारत के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *