Breaking News
Home / Bollywood / जेठालाल पहले से हैं एक बड़ी हस्ती, इन सब सितारों के साथ कर चुके हैं काम जानिए आखिर क्यों चुना टीवी का रास्ता।।

जेठालाल पहले से हैं एक बड़ी हस्ती, इन सब सितारों के साथ कर चुके हैं काम जानिए आखिर क्यों चुना टीवी का रास्ता।।

जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी सभी लोगों के दिलों में बसते हैं वैसे तो यह है सिर्फ एक किरदार है पर फिर भी हिंदुस्तान की जनता को यह किरदार बेहद प्यारा है कॉमेडी टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा आज देश के घर-घर में देखा जाता है और दिलीप जोशी इस सीरियल के सबसे मशहूर अभिनेता है दिलीप जी को अक्सर ज्यादातर लोग जेठालाल के नाम से ही जानते हैं और वह 13 सालों से जेठालाल का किरदार निभाते आ रहे हैं आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि जेठालाल हमेशा से ही बस टीवी ही नहीं परंतु उन्होंने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में भी काफी लंबे समय तक काम किया है।

Jethalal

बेरोजगार हो चुके थे जेठालाल

आप सभी को यह बात जानकर बहुत  हैरानी होगी कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा ऑफ होने से पहले दिलीप जोशी बेरोजगार थे जी हां आपने सही सुना यह बात सच है खुद दिलीप जी ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वे जिस सीरियल में काम करते थे वह ऑफ एयर हो चुका था जिसके चलते लगभग 1 साल तक दिलीप जी नौकरी की तलाश में थे और उनके पास कोई काम नहीं बचा था।

इन बड़ी हस्तियों के साथ कर चुके है फिल्मों में काम

दिलीप जोशी ने बहुत सी फिल्मों में भी अपनी गजब के अभिनय से लोगों का दिल जीता है और उन्होंने शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सुपरस्टार के साथ भी काम किया है लेकिन ऐसा बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने अपना रोक फिल्मों से हटाकर टीवी की ओर क्यों मोड़ा?दिलीप जोशी ने बहुत सी हिंदी फिल्मों में काम किया जिनमें की सन 1989 में आई सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया उसके बाद 1994 में रिलीज हुई सलमान खान और माधुरी दीक्षित की सुपरहिट फिल्म हम आपके हैं कौन में दिलीप जी ने भोला प्रसाद का किरदार निभाया था दिलीप जोशी ने साल 2000 में सुपरस्टार शाहरुख के साथ भी काम किया उनकी फिल्म दिल हिंदुस्तानी में ।इसके बाद फिल्मों का सिलसिला ऐसे ही चलता गया और दिलीप जोशी ने और भी बहुत सी फिल्मों में काम किया । परंतु इन सब फिल्मों में काम करने के बावजूद भी उन्हें कुछ ऐसी पहचान नहीं मिल रही थी, जिसकी उन्हें तलाश थी । इधर दिलीप जोशी कुछ भी बड़ा नहीं कर पा रहे थे। तो उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ टीवी शोज में भी अपना हाथ आजमाना शुरू कर दिया। दिलीप जोशी ने सीआईडी, f.i.r. ,कोरा कागज, रिश्ते और हम सब बाराती जैसे टीवी शोज में काम किया और इन सभी के बाद उन्हें “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में लीड रोल ऑफर किया गया। इस रोल के लिए हामी भरने के बाद तो मानो जैसे दिलीप जोशी की किस्मत ही बदल गई।

Jethalal

आखिरकार दिलीप को उनके जीवन में सफलता मिली

लोग दिलीप जोशी को उनके किरदार के नाम से ही जानने लगे और एक वक्त ऐसा आया कि दिलीप जोशी को यह समझ आ गया कि उन्हें वेरोल मिल गया है जिसकी उन्हें लंबे अरसे से तलाश थी दिलीप जोशी ने जेठालाल का किरदार अपने अंदर बसा लिया और तब से लेकर अब तक वह इस रोल को दुनिया के आगे पेश कर रहे हैं आज सिर्फ भारत ही नहीं परंतु बहुत से देश के लोग दिलीप जोशी को जेठालाल के नाम से जानते हैं इसी के साथ साथ आज के समय में दिलीप जोशी का नाम टीवी के हाईएस्ट पैड एक्टर्स में शुमार होता है।

जेठालाल

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.