Home / NEWS / भारतीय महिला ने अपने बालों से खींची 12,216 किलो की डबल डेकर बस , बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड ।

भारतीय महिला ने अपने बालों से खींची 12,216 किलो की डबल डेकर बस , बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड ।

उनकी यह कारनामा करते हुए वीडियो गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर गिनेस के द्वारा ही शेयर की गई जो कि एक ही बेहद फक्र की बात है किसी भी भारतीय के लिए, उस वीडियो में आशा एक डबल डेकर बस को अपने बालों से खींचती हुई नजर आ रही हैं जिसमे की बस उनकी छोटी से बंधी है और वह इस बस को खीच रही है। आशा का लोड 12,000 किलो से शुरू हुआ था और फिर आगे बढ़ते बढ़ते उन्होंने अपने वजन को बढ़ाया और इस सफलता को हासिल कर लिया ।

उनकी यह वीडियो काफी कम समय में बहुत ज्यादा वायरल हुई और बहुत से लोगों से उसे शेयर भी किया ।
उस वीडियो 3,76,000 से ज्यादा व्यूज प्राप्त किए हैं और साथ साथ दुनिया भर के लोगो ने उन्हें सराहना दी व उनकी इस विडियो पर बहुत से कमेंट भी किए ।

 

 

वीडियो में आशा ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड सेट किया व जैसे ही क्लिप स्टार्ट हुई उसमे एक 12000 किलो की डबल डेकर बस दिखाई पड़ी जिसे की आशा अपने बालों से खीच रही थी ।आशा ने उस बस को खींचा और पुराने वर्ल्ड रिकॉर्ड तो तहस नहस कर उसे तोड़ डाला और अपने नाम को गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल कर लिया।

आशा को सफलता तो 2016 में ही मिल गई थी व उन्हें आयरन क्वीन का टाइटल भी दिया गया था जब उन्होंने लंदन की एक डबल डेकर बस को अपने बालों की ताकत से खीच था इटली के मिलन शहर में ।
आशा के पास उनके इस अद्भुत वेट लिफ्टिंग के हुनर की वजह से अब टोटल 7 गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं ।

2014 में आशा ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था ।  उन्होंने अपनी दोनो आई सॉकेट्स से लंदन के लीसेस्टर शहर में 2013 में आज तक का सबसे भारी वज़न उठाया था जो की 15.15 किलो था ।

आशा ने अपने कानो से 1700 किलो की एक गाड़ी को खींचकर भी वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है और इसी के साथ साथ उन्होंने एक गाड़ी को 25 मीटर की दूरी तक अपने दातों से खींचकर एक बहुत बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *